मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धूमधाम से मना नर्मदा जयंती महोत्सव, सेठानी घाट पर पीसी शर्मा ने किया अभिषेक

By

Published : Feb 2, 2020, 2:55 AM IST

Updated : Feb 2, 2020, 4:03 AM IST

होशंगाबाद में नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदा महोत्सव का आयोजन सेठानी घाट पर किया गया, इस दौरान प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा सहित जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता सेठानी घाट नर्मदा तट पर पूजा अर्चना कर मां नर्मदा का अभिषेक किया.

Narmada Festival organized at Sethani Ghat
नर्मदा महोत्सव का आयोजन सेठानी घाट पर

होशंगाबाद। पावन नर्मदा का सेठानी घाट पर नर्मदा जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस अवसर पर भक्ति भाव से मां नर्मदा जयंती महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया. कार्यक्रम में होशंगाबाद के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और विधायक सीताशरण शर्मा ने विधि विधान से मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की.

सेठानी घाट पर मां नर्मदा की आराधना


पीसी शर्मा सहित जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता सेठानी घाट नर्मदा तट पर पूजा अर्चना कर मां नर्मदा का अभिषेक किया. इस अवसर पर नर्मदा अष्टक का पाठ किया गया और नर्मदा जी आरती गाई गई.


प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि होशंगाबाद का नर्मदा जयंती कार्यक्रम ना केवल प्रदेश में बल्कि पूरे देश में प्रसिद्ध है. शर्मा ने कहा कि उन्हें नर्मदा महोत्सव के कार्यक्रम में दूसरी बार आने का सौभाग्य मिला है. उन्होंने बताया कि मां नर्मदा के पास 20 अलग-अलग जगहों पर धर्मशाला बनाने की स्वीकृति धर्म एवं अध्यात्म विभाग द्वारा दी गई है.
पीसी शर्मा ने बताया कि चित्रकूट से अमरकंटक तक रामवन गमन पथ का निर्माण किया जाएगा, साथ ही श्रीलंका में सीता मंदिर का निर्माण भी किया जाएगा. उन्होंने मां नर्मदा को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए एक साल के अंदर ट्रीटमेंट प्लान बनाने की बात भी कही.


नर्मदा महोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु सेठानी घाट पर पहुंचे और दीपदान कर पूजा अर्चना की तो वहीं मंत्री पीसी शर्मा होमगार्ड्स की नाव में बैठकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.

Last Updated : Feb 2, 2020, 4:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details