मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद ने सीएम को लिखा पत्र, कैमरामैन और फोटोग्राफरों को संबल योजना से जोड़ने की मांग

फोटोग्राफरों और कैमरामैन को आर्थिक संकट से उभारने और उनकी मदद करने के उद्देश्य से होशंगाबाद सांसद उदय प्रताप ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. साथ ही सीएम शिवराज से इन्हें संबल योजना से जोड़ने की बात कही है.

By

Published : Jun 4, 2020, 7:09 PM IST

uday pratap , mp
उदय प्रताप, सांसद

होशंगाबाद। जिले में लॉकडाउन के चलते हर कोई आर्थिक संकट से जुझ रहा है. होशंगाबाद सांसद उदय प्रताप ने लॉकडाउन के चलते आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे फोटोग्राफर और कैमरामैन को संबल योजना में जोड़ने की मांग की है. सांसद ने अपने खत में लिखा है कि, ये वर्ग कलाकरों की क्षेणी में आता है. कोरोना संक्रमण और लॉकलाउन की वजह से इनकी आजीविका छिन गई है. इनके सामने रोजी- रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि, वैश्विक महामारी के चलते ये वर्ग आर्थिक संकट से जूझ रहा है, दैनिक आमदनी इतनी कम होती है कि, अपने परिवार का भरण पोषण भी नहीं कर पाते हैं. वर्तमान में इनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गयी है. जिससे ये परिवार का पालन पोषण भी नहीं कर पा रहे हैं. सांसद ने मांग की है कि, इन्हें संबल योजना में शामिल कर सरकारी सुविधा का लाभ दिया जाए. अप्रैल से जून तक शादी- विवाह का मुख्य सीजन होता है, इस दौरान बड़ी संख्या में शादी के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें कैमरामैन को साल भर का काम मिलता है, लेकिन उसी समय लॉकडाउन लगने के काम नहीं मिल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details