मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Narmadapuram Fire : दीपवाली की रात्रि पर कबाड़ गोदाम में भीषण आग, टंकिया फटने से दहशत फैली, 6 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

By

Published : Oct 25, 2022, 12:39 PM IST

Updated : Oct 28, 2022, 1:54 PM IST

दीपावली की रात्रि को सिवनी मालवा के नर्मदापुरम हरदा बायपास पर बने कबाड़ के गोदाम में अचानक आग धधक उठी. वहीं टंकियों के फटने की आवाज से आसपास के क्षेत्र में हडकंप मच गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची परन्तु एक फायर बिग्रेड आग बुझाने में नाकाफी रही. जानकारी मिलते ही पूर्व नपाध्यक्ष राजेंद्र जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे परन्तु देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था. आग की लपटों और तपिश से आसपास बने घरों को भी नुकसान पहुंचा है. (Fierce fire kabad warehouse) (Fierce fire on Deepawali) (Panic spread tank explosion) (Control after 6 hours effort)

MP Narmadapuram Fire
दीपवाली की रात्रि पर कबाड़ गोदाम में भीषण आग

नर्मदापुरम। बायपास पर बने कबाड़ के गोदाम से रात लगभग सोमवार 11 बजे अचानक आग की लपटें उठने लगी। काला धुआं उठता देख आसपास के लोगों में चीख-पुकार मचने लगी कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया. गोदाम में ही खड़े ट्रक को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. घटना की जानकारी लोगों के द्वारा शासन प्रशासन को दी गई परन्तु घटनास्थल पर सिर्फ 2 पुलिसकर्मी ही उपस्थित रहे.

दीपवाली की रात्रि पर कबाड़ गोदाम में भीषण आग

छह घंटे लगे आग बुझाने में :अनस खान ने बताया कि आग में लाखों का माल जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई. साथ ही गोदाम में रखा हुआ ट्रक जलकर ख़ाक हो गया आसपास के लोगों की मदद से जलते हुए ट्रक को बाहर निकाला गया. 6 घंटे की मशक्कत के बाद सुबह लगभग 5 बजे आग पर काबू पाया जा सका.

इंदौर के होटल में लगी आग, दमकल और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाया काबू

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान :अग्निकांड में कबाड़ मालिक का लाखों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. आग की सूचना मिलने पर गोदाम के मालिक के परिजन भी वहां पहुँच गए और अपनी आँख के सामने अपनी पूँजी को जलते हुए देख रोते हुए वहीं बैठ गए. वह लोगों से आग बुझाने की गुहार लगाते रहे. हालाँकि आग किन कारणों से लगी, इसका पता नहीं चल पाया है. लोगों द्वारा शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है. (Fierce fire kabad warehouse) (Fierce fire on Deepawali) (Panic spread tank explosion) (Control after 6 hours effort)

Last Updated : Oct 28, 2022, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details