मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धनतेरस के मौके पर सजा बाजार, घरों से निकलकर लोग कर रहे हैं खरीदारी

धनतेरस पूजन के साथ दीपोत्सव की शुरुआत हो गई है. धनतेरस खरीदी के लिए विशेष माना जाता है. विशेष रूप से धनतेरस के दिन सर्राफा बाजार और बर्तन बाजार में जमकर रौनक देखने को मिलती है.

By

Published : Nov 12, 2020, 6:41 PM IST

Decorating market on Dhanteras
धनतेरस पर सजा बाजार

होशंगाबाद। दिवाली से पहले धनतेरस पर होने वाली खरीदी के लिए शहर के बाजार सजकर तैयार है. बाजारों में लोगों की भीड़ भी जमकर दिखने लगी है. धनतेरस पूजन के साथ दीपोत्सव की शुरुआत हो गई है. धनतेरस खरीदी के लिए विशेष माना जाता है.धनतेरस के दिन सर्राफा बाजार में बर्तन बाजार में रौनक देखने को मिलती है. होशंगाबाद के सर्राफा बाजार में सर्राफा व्यापारियों ने खास तैयारियां की है. आम लोग सोने और चांदी के आभूषण खरीदने के लिए बाजरों में पहुंचने लगे हैं, साथ ही बर्तन मार्केट में भी ग्राहकों के लिए सजावट की गई है.

बाजारों में पहुंचे लोग

दुकानदारों ने ग्राहकों को रिझाने के लिए अपनी दुकानों पर तरह-तरह के दुकानों को सजाने के साथ के साथ उन्हें खरीदने को मजबूर होने के लिए आकर्षण उपहार तरह तरह के छूट का ऑफर दे रखा है. बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स की खरीदारी भी की जा रही है. लंबे समय से कोरोना वायरस के चलते सर्राफा बाजार एक बार फिर धनतेरस पर चमक गया है. लोगों को ब्रांडेड ज्वेलरी खरीदने पर भी जोर दिया जा रहा है.

मिठाई की दुकान पर ग्राहक

वहीं मिठाइयों की दुकान भी दिवाली के लिए विशेष रुप से सजाई गई है. कई तरह की नई मिठाईयां बाजार में मौजूद है, हालांकि खाद्य विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिसके चलते व्यापारी द्वारा दूध की मिठाइयां सहित बंगाली मिठाई अधिक मात्रा में बनाई है. जानकारों और व्यपारियों के मुताबिक धनतेरस पर करीब 3 करोड़ रूपये से अधिक का व्यापार होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details