मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने किसान बिल के खिलाफ सौंपा ज्ञापन, कहा- यह किसानों के खिलाफ घिनौना षड्यंत्र

सिवनी मालवा में ब्लॉक कांग्रेस और किसान कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार दिनेश सावले को सौंपा. इसमें बताया गया कि कांग्रेस इस विधेयक के खिलाफ भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ खड़ी है.

By

Published : Sep 25, 2020, 10:47 PM IST

Memorandum against farmers bill
किसान बिल के खिलाफ ज्ञापन

होशंगाबाद।जिले की सिवनी मालवा में ब्लॉक कांग्रेस और किसान कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि विधेयकों को देश के किसान और खेत खलिहान के खिलाफ घिनौना षड्यंत्र करार देते हुए राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार दिनेश सावले को सौंपा.

किसान बिल के खिलाफ ज्ञापन

ज्ञापन में बताया की कांग्रेस इस विधेयक के खिलाफ भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ अड़िग खड़ी है. ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सुशील खत्री ने बताया की मोदी सरकार के कृषि संबंधी विधेयक एक तरह का काला कानून है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन काले कानूनों के माध्यम से किसान, खेत मजदूर और आजीविका पर क्रूर तथा कुत्सित हमला करने का प्रयास कर रही है. वहीं कांग्रेस नेता रणधीर रघुवंशी ने बताया कि ये कानून देश के किसान और खेत खलिहान के खिलाफ एक घिनौना षडयंत्र है. देश में कोरोना, सीमा पर चीन और खेत खलिहान पर मोदी ने हमला बोल रखा है.

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में किसान और खेत मजदूर ने भारत बंद का आह्वान किया है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी इस भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ खड़ी है.

आईटी सेल ब्लॉक अध्यक्ष उत्कर्ष गौर ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन फांसीवादी लोगों का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है. इसलिए वे ऐसे काम करते रहते हैं. जिनसे लोगों का ध्यान बंटे. उन्होंने कहा कि संसद में जिस तरह से इन तीन विधायकों को पारित किया गया वह शर्मनाक है. अब युवा भी सरकार के खिलाफ खुलकर सामने आने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details