मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर का दिग्गी पर निशाना, बोले- उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं, भेज देना चाहिए पाकिस्तान

By

Published : Apr 21, 2023, 7:55 AM IST

वृंदावन बृज के जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर नवल गिरी जी महाराज 20 अप्रैल को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम पहुंचे, जहां उन्होंने कई विवादित बयान दिए. उन्होंने कहा कि पूरे भारत में मदरसों की जांच होनी चाहिए. इसी दौरान उन्होंने दिग्विजय सिंह पर भी जमकर निशाना साधा.

juna akhara mahamandaleshwar slams digvijay singh
महामंडलेश्वर ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

नर्मदापुरम। वृंदावन बृज के जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर नवल गिरी महाराज गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर नर्मदापुरम पहुंचे, जहां उन्होंने देश में चल रहे कई मुद्दों को लेकर मीडिया से चर्चा की. इस दौरान महामंडलेश्वर नवल गिरी महाराज ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि "दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान भेज देना चाहिए." इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में चल रहे अतीक अहमद मामले पर भी उन्होंने कई सारी बातें कीं और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही.

महामंडलेश्वर ने शिवराज सरकार की तारीफ की: महामंडलेश्वर नवल गिरी महाराज ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा "आपके सीएम बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. प्रदेश में इस साल चुनाव होने वाला है, सारे लोग एक हो जाओ, पूरे विश्व के हिंदू को अब एक हो जाना चाहिए और यह सोचना चाहिए की राष्ट्र के प्रति प्रेम करना है, सनातन धर्म के प्रति प्रेम रखो. अगर एक हाथ में माला है, तो दूसरे हाथ में भाला भी होना चाहिए. अब लव जिहाद नहीं होना चाहिए, इसके लिए हम सारे लोग तैयारी करें. हिंदुओं के बच्चों को समझाया जाए सारी चीजों के साथ में राष्ट्र प्रेम भी बहुत जरूरी है." उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम के बारे में भी चर्चा करते हुए कहा "योगी सरकार में गुंडागर्दी बिल्कुल खत्म हो गई है, जैसे उत्तर प्रदेश में काम हो रहा है ऐसे ही पूरे भारत में काम होना चाहिए. बुलडोजर बाबा के नाम से प्रसिद्ध है, अगर कोई भी गुंडागर्दी करता है तो योगी सरकार सबसे पहले बुलडोजर चलाती है. ऐसा ही मध्य प्रदेश में भी हो गया है, आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाकर पीड़ितों को राहत दी जाती है."

ये भी पढ़ें...

दिग्गी को पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाना चाहिए:दिग्विजय सिंह ने मदरसों और मंदिरों को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मदरसों पर ही क्यों मंदिरों पर जांच क्यों नहीं हो रही. इस बयान को लेकर दिग्विजय सिंह पर हमला करते हुए महामंडलेश्वर ने कहा, "वह बिल्कुल बूढ़े हो गए हैं, इस समय उनकी मानसिक स्थिति कुछ ठीक नहीं लगती. वह जो चाहे वह बयान देते हैं, सब उटपटांग बयान देते हैं. आप दिग्विजय सिंह से यह पूछें आपकी यह पहचान मंदिर, राम और कृष्ण की भूमि से है या कहीं और से. आपको इतना ज्यादा प्रेम (मदरसों) है तो आप पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते. आपको पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाना चाहिए. भारत में मदरसों की जांच होनी चाहिए, मंदिरों में किसी भी प्रकार की गलत शिक्षा नहीं दी जाती है."

अतीक अहमद हत्याकांड पर कहा: महामंडलेश्वर नवल गिरी महाराज ने यूपी में हुए अतीक अहमद हत्याकांड पर कहा कि "अतीक को बढ़ाने वाली सपा ही थी, अतीक को आगे तक सपा ने ही बढ़ाया. जितनी भी गुंडागर्दी उत्तर प्रदेश में हुई वह सपा के द्वारा ही हुई है, सपा को मुंहतोड़ जवाब उत्तर प्रदेश में योगी जी ने दिया है. गुंडागर्दी खत्म की है, मुझे नहीं लगता कि सत्ता में अब वह ही आएंगे. हमारे यहां राक्षसों और दुष्टों का विनाश हुआ है, जिसने जैसा किया उसने वैसा पाया है, अतीक ने जो किया था उसे अपने कर्मों का फल मिला है, जितने भी भारत में गुंडे हैं समझ लें अब सरकार जाग गई है. भाजपा सरकार किसी गुंडे को ऊपर नहीं होने देगी, सिर्फ कांग्रेस, सपा और बसपा राज में गुंडे आ सकते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details