मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होशंगाबाद पुलिस की गांधीगिरी, बाहर घूम रहे लोगों को पहना रही माला, घर पर रहने की अपील

होशंगाबाद जिले में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को लेकर पुलिस अब सख्ती के साथ अहिंसा का भी मार्ग अपना रही है. पुलिस की अपील के बाद भी घरों से निकल रहे लोगों को महिला आरक्षक फूलों की माला पहनाकर घर में रहने की अपील कर रही है.

By

Published : Apr 8, 2020, 4:24 PM IST

Updated : Apr 8, 2020, 6:12 PM IST

Police are appealing to stay in homes wearing garlands of flowers on exit in lockdown
इटारसी पुलिस की गांधीगिरी

होशंगाबाद।प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया गया है. होशंगाबाद जिले में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को लेकर पुलिस अब सख्ती के साथ अहिंसा का का भी मार्ग अपना रही है. पुलिस की अपील के बाद भी घरों से निकल रहे लोगों को महिला आरक्षक फूलों की माला पहनाकर घर में रहने की अपील कर रही.

इटारसी पुलिस की गांधीगिरी

दरअसल, होशंगाबाद जिले के इटारसी में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है. सभी आवश्यक सामग्री जिला प्रशासन घरों पर ही उपलब्ध करा रहा है. इसके बावजूद भी लॉकडाउन का पालन और मास्क, हेलमेट नहीं लगाने वाली महिलाओं व पुरूषों को महिला आरक्षक तिलक लगाकर फूलों की माला पहनाकर घरों में रहने की अपील कर रही हैं.

जिसका असर भी अब वाहन चला रहे लोगों पर दिखने लगा है. लोग शर्मिंदा होकर दोबारा इस तरह की गलती नहीं करने का भरोसा दिला रहे हैं. इतना ही नहीं पुलिस जिले के अलग-अलग चौराहों पर सख्ती के साथ जांच कर रही है. जिले की सीमाओं को सील किया गया है. ताकि कोई भी व्यक्ति बाहर से जिले में बिना जांच के प्रवेश न कर सके. पुलिस का अहिंसा का मार्ग सार्थक होता नजर आ रहा है.

Last Updated : Apr 8, 2020, 6:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details