मध्य प्रदेश

madhya pradesh

IRCTC ने बढ़ाए फूड प्रोडक्ट के दाम, यात्रियों में नाराजगी

By

Published : Jan 17, 2020, 5:01 PM IST

भारतीय रेलवे द्वारा रेलवे स्टेशन के फूड स्टॉलों पर मिलने वाली खाद्य सामग्री के दामों में भी बढ़ोत्तरी की है. जिसे लेकर यात्रियों में आक्रोश है.

IRCover increases food product prices in hoshangabd
आईआरसीटीसी के फूड प्रोडक्ट पर रेट में बढ़ोतरी

होशंगाबाद। आईआरसीटीसी ने राजधानी और दुरंतो स्पेशल ट्रेनों के बाद अब रेलवे स्टेशन के फूड स्टॉलों पर मिलने वाली खाद्य सामग्री के दामों में भी बढ़ोत्तरी की है. आईआरसीटीसी ने रेट बढ़ाने की घोषणा तो दिसंबर में ही कर दी थी, लेकिन इटारसी स्टेशन पर यह दाम हाल ही में लागू किए गए हैं.

आईआरसीटीसी के फूड प्रोडक्ट पर रेट में बढ़ोतरी


दामों में हुई बढ़ोत्तरी का असर यात्रियों की जेब पर पढ़ने लगा है, जिसे लेकर यात्रियों ने विरोध भी शुरू कर दिया है. यात्रियों का कहना है पहले ही रेलवे स्टॉलों पर क्वॉलिटी फूड नहीं मिलता और अब उनके भी रेट बढ़ा दिए गए हैं, जो कि गलत है. बता दें कि रेलवे ने खाने में 5 रूपए की वृद्धि की है.


इन आइटम के बड़े दाम
रेलवे स्टेशन पर वेज ब्रेकफास्ट 35 रूपए, नॉन वेज ब्रेकफास्ट 45 रूपए, स्टैंडर्ड वेज 70 रुपए, एग करी 80 रूपए हो गया है. वहीं स्टैंडर्ड मील में चिकन करी को रखा गया है, जिस के दाम 120 रूपए हो गए हैं. वेज बिरयानी 70 रूपए प्लेट, जबकि नॉन वेज चिकन बिरयानी 100 रूपए में मिलेगी. एग बिरयानी के लिए 80 रूपए तय किया गया है, स्नैक्स मील की कीमत 50 रूपए रखी गई है. साथ ही 'जनता खाना' जो कि गरीब तबके के लोगों के लिए शुरू किया गया था, उसकी कीमत 15 रूपए से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details