मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होशंगाबाद:रेलवे की भूमि पर अवैध रूप से बने अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

इटारसी रेलवे और स्थानीय प्रशासन की टीम ने आज रेलवे स्टेशन से मेहरागांव तक रेलवे की भूमि पर अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की. टीम ने करीब डेढ़ सौ से अधिक निर्माण पर जेसीबी चलाया.

By

Published : Jan 24, 2021, 12:38 PM IST

illegal encroachment on railway land
रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण की कार्रवाई

होशंगाबाद। इटारसी रेलवे और स्थानीय प्रशासन की टीम ने आज रेलवे स्टेशन से मेहरागांव तक रेलवे की भूमि पर अवैध रूप से बने करीब डेढ़ सौ से अधिक अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया. रेलवे ने चिह्नित 41 लोगों को इस संबंध में नोटिस भी जारी किया था. इसके अलावा रेलवे की भूमि पर छोटे-बड़े अन्य अतिक्रमण भी हटाए गये जिनको पूर्व में समय-समय पर हटाने के लिए कहा जाता रहा.

एसडीएम के नेतृत्व में जिला प्रशासन और रेलवे का अमला रेलवे स्टेशन से मेहरागांव रोड तक हुए अतिक्रमण को हटाने पहुंचे. अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम में रेलवे, राजस्व, नगर पालिका, पुलिस की लगभग अस्सी लोगों की टीम शामिल थी. अतिक्रमण विरोधी अभियान में कुछ महिलाओं ने खलल डालने की कोशिश की.

रेलवे स्टेशन से नयायार्ड रोड पर नाला मोहल्ला में रेलवे रोड के किनारे अतिक्रमण करने वालों पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की. छह घंटे से भी अधिक चली कार्रवाई में रेलवे स्टेशन से ग्वाल बाबा, ठंडी पुलिया तक रोड पर अतिक्रमण करने वालों के कब्जे हटाए गए. एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में नगर पालिका की टीम, सिटी पुलिस और आरपीएफ का सुरक्षा दल, राजस्व विभाग से आरआई, पटवारियों की टीम, नायब तहसीलदार इसमें शामिल रहे. रोड किनारे से करीब डेढ़ सौ से अधिक कब्जाधारियों के अवैध अतिक्रमण को सख्ती से हटा दिया गया.रेलवे स्टेशन से मेहरागांव तक करीब डेढ़ सौ से अधिक अतिक्रमण हटाये गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details