मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 30, 2020, 10:29 PM IST

ETV Bharat / state

प्रशासनिक अमले ने बाजार का किया निरीक्षण, कई दुकानों के काटे चालान

बाजार खुलने के बाद लगातार दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है जिसको लेकर प्रशासनिक अमले ने पूरे दल बल के साथ बाजार का निरीक्षण किया.

Hoshangabad administrative staff inspected the market
प्रशासनिक अमले ने बाजार का किया निरीक्षण, कई दुकानों के काटे चालान

होशंगाबाद। बाजार खुलने के बाद लगातार दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. शासन प्रशासन जहां सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य संसाधनों के उपयोग के दावे तो कर रहा है, लेकिन दुकानों पर इन चीजों का पालन किस तरह हो रहा है ? इसको देखने के लिए शनिवार की सुबह प्रशासनिक अमला सिवनी मालवा के बाजार क्षेत्र में पैदल निकला.

प्रशासनिक अमले ने बाजार का किया निरीक्षण, कई दुकानों के काटे चालान

प्रशासनिक अमले में एसडीएम डीएन सिंह, तहसीलदार दिनेश सांवले, थाना प्रभारी संजय चौकसे, नगर पालिका सीएमओ यशवंत राठौर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे. प्रशासनिक अमले ने पूरे दल बल के साथ बाजार का निरीक्षण किया. इस दौरान जो ठेले वाले बाजार में बेतरतीब तरीके से खड़े हुए थे या घूम रहे थे, उन सभी को बिजली कार्यालय सिवनी मालवा के सामने मैदान में खड़ा किया गया. इसके बाद प्रशासनिक अमले ने दुकानों का निरीक्षण किया. जहां दुकानों में बड़ी संख्या में ग्राहक उपस्थित थे. वहां पर चालानी कार्रवाई की गई. साथ ही जो दुकानदार मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग नहीं कर रहे थे, उन को जमकर फटकार लगाई गई.

वहीं पार्किंग को छोड़कर बाजार में बेतरजीब खड़े हुए वाहनों की हवा भी निकाली गई. लोगों को सख्त चेतावनी दी गई कि अपने वाहन को निर्धारित पार्किंग स्थल में ही खड़ा करें. दुकानदारों से शासन के नियमों के पालन करने की समझाइश देने के साथ 5 से अधिक लोगों का दुकान में प्रवेश रोकने की बात भी कही गई. दुकानदारों को मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग लगातार करने की बात भी प्रशासनिक अमले ने सख्ती के साथ समझाई. साथ ही कहा कि जो ग्राहक बिना मास्क के आएं उन्हें कोई भी सामग्री नहीं दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details