मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीमा राशि नहीं मिलने से नाराज किसानों ने SBI बैंक का किया घेराव

होशंगाबाद में नाराज किसानों ने भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर SBI बैंक का घेराव किया. साथ ही जमकर नारेबाजी भी की. किसान फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से नाराज हैं.

By

Published : Jan 5, 2021, 9:50 PM IST

Farmers protest
किसानों ने SBI बैंक का किया घेराव

होशंगाबाद।फसल बीमा राशि नहीं मिलने से नाराज किसानों ने SBI बैंक का घेराव किया. भारतीय किसान संघ के तत्वाधान में बड़ी संख्या में किसान मोटरसाइकिल रैली के रूप में सिवनी मालवा से बानापुरा SBI तक पहुंचे. जिसके बाद किसानों ने SBI की कृषि विकास शाखा का घेराव किया. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल सहित SDOP सौम्या अग्रवाल, थाना प्रभारी संजय चौकसे, तहसीलदार दिनेश सांवले, नायब तहसीलदार नीलेश पटेल भी मौके पर मौजूद रहे.

किसानों ने प्रदर्शन करते हुए होशंगाबाद-हरदा मुख्य मार्ग जाम कर दिया. बड़ी संख्या में किसान सड़क पर ही नीचे बैठ गए. किसान SBI से बीमा राशि नहीं मिलने से नाराज है. SBI के सामने किसानों ने जमकर नारेबाजी की और सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि बैंक और बीमा कंपनी की लापरवाही के कारण किसानों का पैसा अभी तक नहीं मिल पाया है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सिवनी मालवा भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा और शिवपुर भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे.

पढ़ें-ग्वालियर में 15 विभागों पर करोड़ों का बिजली बिल बकाया

किसानों और अधिकारियों के बीच जमकर बहस की स्थिति भी निर्मित हो गई. किसानों का कहना है कि भारतीय स्टेट बैंक पर सभी किसानों का काफी विश्वास था, लेकिन बैंक ने किसानों के साथ धोखा किया है. जहां पर किसानों और बैंक अधिकारियों के बीच जमकर बहस हुई. अधिकारियों के आश्वासन के बाद किसानों ने बैंक को 15 दिन का समय दिया है. साथ ही चेतावनी दी कि 15 दिन में निराकरण नहीं किया जाता है तो किसान उग्र आन्दोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details