मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तीखी बहस के बाद किसानों ने नहर विभाग के लिखित आश्वासन पर किया धरना समाप्त

होशंगाबाद के किसानों ने गांवों में पानी ना पहुंचने को लेकर नहर विभाग के कार्यालय के सामने धरना दिया, और पानी नहीं मिलने तक धरने पर बैठने की बात कही.

By

Published : Feb 6, 2020, 9:51 PM IST

Updated : Feb 6, 2020, 10:07 PM IST

Farmers protest against canal department in Hoshangabad
किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

होशंगाबाद।जिले की डोलरिया तहसील के अंतर्गत आने वाले गांवों में पानी ना पहुंचने से नाराज किसान नहर विभाग के कार्यालय के सामने धरने पर बैठे थे. जिसके बाद शाम 5 बजे नहर विभाग के कार्यपालन यंत्री अमर येवले मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया. पर किसान उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुए इस दौरान उनके बीच तीखी बहस भी हुई.

किसानों ने किया धरना प्रदर्शन


वहीं किसानों के नहर विभाग के खिलाफ पानी की मांग को लेकर नारेबाजी भी की और किसान नेताओं ने कहा की अगर समय रहते नहर में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं दिया गया तो किसान लोग जब तक पानी नहीं मिलेगा नहर विभाग के सामने बैठकर यही भोजन बनायेंगे और कड़कड़ाती ठण्ड में यहीं रात गुजारेंगे. जिसके बाद डोलरिया तहसीलदार ज्योति ढोके मौके पर पहुंची और किसानों से चर्चा की साथ ही उपरोक्त अधिकारियों के लिखित आश्वासन देने के बाद किसान अपना धरना समाप्त करने पर राजी हुए.


तहसीलदार ज्योति ढोके ने नहर विभाग को लिखित आश्वासन देने के लिए निर्देशित किया कि किसानों को जरूरत अनुसार गेज से पानी दिया जाए. तब नहर विभाग ने किसानों को लिखित आश्वासन दिया. इस अवसर पर राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ जिला अध्यक्ष राकेश गौर, जिला महामंत्री देवकीनंदन गौर, जिला मीडिया प्रभारी गणेश गौर तहसील अध्यक्ष सुधीर गौर सहित अन्य कार्यकर्ता और किसान उपस्थित थे.

Last Updated : Feb 6, 2020, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details