मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिवृष्टि से बर्बादी की कगार पर जिले के किसान, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

होशंगाबाद में किसानों की अतिवृष्टि और अब ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों को लेकर मुआवजे की मांग की है. किसानों ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Dec 16, 2019, 11:35 PM IST

Farmers have submitted a memorandum seeking compensation
अतिवृष्टि से बर्बादी की कगार पर जिले के किसान

होशंगाबाद। इस साल किसानों को पहले आफत की बारिश ने बर्बाद कर दिया और अब ओलावृष्टि से फसलें नष्ट होने की कगार पर है. सरकार की वादाखिलाफी से परेशान किसानों का कहना है कि सरकार ने अभी तक अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा नहीं दिया है और अब फिर से फसल खराब हो गई है. यदि सरकार ने जल्द ही दोनों फसलों का मुआवजा नहीं दिया तो राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ 19 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेगा.

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के नाम का एसडीएम रविशंकर राय को ज्ञापन सौंपा है. किसानों ने मांग की है कि 12 दिसम्बर दिन को हुई अचानक हुई ओलावृष्टि से सिवनी-मालवा के दर्जनों गांवों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है. जिसका उचित सर्वे कराकर मुआवजा राशि दी जाए. वहीं किसानों की मांग है कि जिन किसानों की पूरी फसल खराब हो गई है. उन्हे खाद, बीज निःशुल्क उपलब्ध कराया जाए.


वहीं किसानों ने विद्युत विभाग पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग ट्रान्सफार्मर बदलने में लापरवाही कर रहा है. सभी जले हुए ट्रान्सफार्मरों को दो दिन में बदला जाए. वहीं अन्य मांग करते हुए किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द मांग पूरी नहीं होती है, सरकार को उग्र आंदोलन का सामना करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details