मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फसल बीमा योजना की किस्त जमा करने की आखिरी तारीख को बैंकों में उमड़े किसान

होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील में सोमवार को फसल बीमा की आखिरी तारीख होने पर बैंकों में किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी.

By

Published : Sep 1, 2020, 6:22 AM IST

farmers gathered in banks on last date of crop insurance
बैंकों में उमड़ी किसानों की भीड़

होशंगाबाद। जिले की सिवनी मालवा तहसील में सोमवार को अंतिम तिथि पर सभी बैंकों में बड़ी संख्या में किसानों की भीड़ उमड़ी. महीने की आखिरी तिथि होने के चलते बैंक प्रबंधन ने 4 बजे शाम को ही लेनदेन बंद कर दिया, जिस पर किसानों ने नाराजगी जताई. जिसके बाद जिला मुख्यालय से कृषि विभाग के अधिकारी बैंक पहुंचकर किसानों के फसल बीमा के फॉर्म और दस्तावेज जमा कराए, ताकि कोई भी किसान बीमा से वंचित न रह जाए. जिसके बाद बैंक प्रबंधन ने बैंक के गेट खोल दिए और किसानों के बीमा के फॉर्म जमा कराए गए.

सहायक संचालक कृषि योगेन्द्र बेड़ा ने बताया कि अभी सभी बैंकों को निर्देशित किया गया है कि अंतिम तिथि है, इसलिए रात 8 बजे तक किसानों के बीमा के फॉर्म लिए जाएंगे. जो किसान छूट गए हैं, उनके लिए अभी शासन से कोई निर्देश नहीं आया है. यदि शासन से कोई निर्देश आता है तो इसकी जानकारी किसानों को दी जाएगी.

वहीं जो किसान छूट गए हैं, उनके लिए अभी शासन से कोई निर्देश नहीं आया है. यदि शासन से कोई निर्देश आता है तो इसकी जानकारी किसानों को दी जाएगी. कोरोना संक्रमण के कारण मध्यप्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों द्वारा प्रीमियम जमा करने की अंतिम तारीख को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया था. जहां बारिश के चलते किसान बीमा नहीं करा पाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details