मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 8, 2021, 9:12 AM IST

ETV Bharat / state

कोविड सेंटर में मरीज के परिजन, संक्रमित होने की आशंका

इटारसी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. यहां मरीज के पास उसके अटेंडर रह रहे हैं. जिससे उनके संक्रमित होने की आशंका बन रही है.

Family of patient in covid Center, feared to be infected
कोविड सेंटर में मरीज के परिजन, संक्रमित होने की आशंका

होशंगाबाद।इटारसी के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. जहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का अटेंडर मरीज के पलंग के नीचे लेटकर मोबाइल चला रहा है और अपने आप को सुरक्षित मान रहा है. इतना ही नहीं इसी अस्पताल के रूम में दूसरे कोरोना मरीज के पास मुंह में कपड़ा बांधकर एक महिला अटेंडेंट भी बैठी है. आलम यह इटारसी के सरकारी अस्पताल में कोरोना पॉजीटिव मरीज के साथ अटेंडेंट जबरन कोविड वार्ड में जबरन आ जा रहे हैं, इससे संकमण कैसे रूकेगा.

कैसे टूटेगी कोरोना की चेन ?

इटारसी और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. वहीं दूसरी और लोगों में कोरोना को लेकर जरा भी खौफ नहीं, इटारसी के सरकारी अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज के परिजन भी वार्ड में पहुंच कर देख रखे कर रहे हैं. वहीं अस्पताल प्रबंधन इन्हें रोकने में नाकाम दिख रहा है. आलम यह है कि कोविड वार्ड का एक मरीज निकलकर चाय की दुकान चाय पीने पहुंच गया.

पुलिस के जवानों को किया जाएगा तैनात

इस संबंध में एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने बताया कि यहां पुलिस कर्मी तैनात हैं, यहां पर और पुलिस कर्मचारियों को तैनात करेंगे, मरीजों को समझना चाहिए कि इस महामारी बीमारी में वह दूसरों को संक्रमित न करें.

कोविड सेंटर में मरीज के परिजन

सरकारी अस्पताल के अधीक्षक आर.के. चौधरी ने बताया कि यहां कोविड मरीजों के परिजन जबरन घुस आते हैं. सख्ती करने पर नाराज हो जाते हैं. हद तो तब हो जाती जब कोई सीरियस या किसी की मौत हो जाती है, तो यह लोग अस्पताल के कोविड वार्ड के रूम तक आ जाते हैं, इससे संक्रमण बढ़ेगा ही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details