मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इटारसी में आबकारी विभाग की कार्रवाई, 50 लीटर कच्ची शराब समेत 1 हजार किलो महुआ लहान जब्त

By

Published : Oct 9, 2020, 5:07 PM IST

इटारसी में शुक्रवार को जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी के निर्देशन में आबकारी विभाग ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई के दौरान आबकारी की टीम ने 50 लीटर कच्ची शराब और एक हजार किलो महुआ लहान जब्त किया है.

Excise Department action
आबकारी विभाग की कार्रवाई

होशंगाबाद। इटारसी और ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब की बिक्री रोकने आबकारी विभाग लगातार मुहिम चला रहा है. इस मुहिम के तहत रोजाना किसी न किसी इलाके में आबकारी की टीम पहुंचकर कार्रवाई कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी कर अवैध शराब भी जब्त कर रही है. शुक्रवार को भी इसी मुहिम के तहत आबकारी विभाग ने 50 लीटर कच्ची शराब और एक हजार किलो महुआ लहान जब्त किया. इस दौरान मौके पर हाथ भट्टीयां तोड़ी गईं. जब्त की गई शराब और बाकी सामाग्री की अनुमानित कीमत 50 हजार रुपए आंकी जा रही है.

जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी के निर्देशन में शुक्रवार की सुबह करीब तीन घंटे चली कार्रवाई में आबकारी विभाग ने इटारसी शहर में चिन्हित जगहों पर दबिश दी. कार्रवाई के तहत इटारसी शहर के गरीबी लाइन और बालाजी मंदिर इलाके में हाथ भट्टी तोड़ी गई और हाथ भट्टी, कच्ची शराब बनाने में उपयोग होने वाले सामान सहित 50 लीटर कच्ची शराब को जब्त किया गया.

ये भी पढ़ें-HC के दखल के बाद जैसे खासगी ट्रस्ट की जांच कर रहे हैं, वैसे सिंधिया की संपत्ति की जांच क्यों नहीं करते: कांग्रेस

सूरज गंज क्षेत्र में बस डिपो के पास जमीन के अंदर गड्ढे में छिपाकर रखे गए ड्रमों और कुप्पों में भरा हुआ करीब एक हजार किलो महुआ लहान को मौके पर नष्ट किया गया. शुक्रवार को हुई इस कार्रवाई में टोटल आठ मामलों में आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details