मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

108 फीट ऊंची प्रतिमा को देखने लगा भक्तों का जमावड़ा, भगवान शिव की विशेष पूजा में जुटे लोग

भगवान भोलेनाथ की 108 फीट की प्रतिमा को देखने के लिए सावन महीने में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. लोग यहां आकर भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना कर रहे हैं.

By

Published : Jul 29, 2019, 3:27 PM IST

भगवान शिव की प्रतिमा

होशंगाबाद। इटारसी के आवाम नगर में पिछली महाशिवरात्रि को बनकर तैयार हुई 108 फीट की शिव की प्रतिमा को देखने के लिए सावन माह में भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है और साथ ही ये दर्शनाथियों के लिए आकर्षण का केन्द्र भी बना हुआ है.

108 फीट ऊंची शिव प्रतिमा को देखने आए भक्त


बता दें कि भगवान भोलेनाथ की इस प्रतिमा को 70 मजदूरों ने मिलकर कड़ी मेहनत से दो साल में बनाया. इसके साथ ही यहां सबसे पुराना शिवलिंग भी रखा गया है. इस प्रतिमा को लोग शहर के ओवर ब्रिज से भी देख सकते हैं.
पशुपतिनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष मेहरबान सिंह ने बताया कि श्रावण मास में यहां प्रतिदिन भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया जाता है. उन्होंने बताया कि शिवलिंग के साथ ही यहां गौरीशंकर, नंदी, गणेश और कार्तिकेय की प्रतिमा भी बनाई गई है. इसके अलावा महाकाली और हनुमान सहित रामदरबार भी सजाया गया है. पशुपतिनाथ के साथ ही राधाकृष्ण और साईंबाबा की भी स्थापना की गई है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस मूर्ति को आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और बाबई के मजदूरों ने मिलकर बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details