मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डीजियाना ग्रुप के अवैध खनन पर राजस्व विभाग का छापा, 12 डंपर समेत 2 पोकलेन मशीन जब्त

राजस्व विभाग ने कार्रवाई में 12 डम्पर और 2 पोकलेन को जब्त किया है. राजस्व विभाग ने पुलिस को सूचना देने के बजाए होमगार्ड के जवानों को साथ ले गए थे.

By

Published : Apr 1, 2019, 11:23 PM IST

जब्त किए डंपर


होशंगाबाद। नीमसाडिया गांव में डीजियाना ग्रुप द्वारा अवैध रूप से किए जा रहे रेत खनन पर राजस्व विभाग ने छापामार कार्रवाई की. राजस्व विभाग ने कार्रवाई में 12 डम्पर और 2 पोकलेन को जब्त किया है. राजस्व विभाग ने पुलिस को सूचना देने के बजाए होमगार्ड के जवानों को साथ ले गए थे.


होशंगाबाद से 20 किलोमीटर दूर नीमसाडिया गांव में बंद बड़ी रेत खदान से डीजियाना ग्रुप द्वारा भारी मात्रा में रेत उत्खनन किया जा रहा था. जहां एसडीएम राधेश्याम बघेल ने सूचना मिलने के बाद छापामार कार्रवाई की. एसडीएम ने अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर 12 डम्पर, 2 पोकलेन को जब्त किया है. दरअसल डीजियाना ग्रुप ने खदान को सरेंडर कर दिया था, इसके बावजूद कंपनी के द्वारा लगातार अवैध खनन किया जा रहा था.

पुलिस ने मारा छापा


इस दौरान बडी संख्या में डम्पर रेत परिवहन कर रहे थे. वहीं राजस्व टीम को देख ड्राइवर ट्रक छोड़कर भागने लगे. जिन्हें होमगार्ड के जवानों ने पकड़ लिया. कलेक्टर के आदेश पर रेत खदानों पर कार्रवाई तो की जा रही है, लेकिन सुरक्षा के लिए पुलिस वालों को नहीं बुलाया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक राजस्व विभाग को पुलिस विभाग पर शक है, पुलिस विभाग के कर्मचारी अवैध कारोबारियों से मिली भगत होती है. जिसके चलते राजस्व विभाग इस बार पुलिस को सूचना देने की बजाए सुरक्षा के लिए होमगार्ड के 50 जवानों को अपने साथ लेकर छापेमारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details