मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे की ईसीसी कमेटी के शेयरधारकों को 19 प्रतिशत लाभांश देने का निर्णय

रेलवे की ईसीसी सोसाइटी के शेयरधारकों को 19 प्रतिशत लाभांश देने का निर्णय हुआ.मंगलवार को सांची में आयोजित ईसीसी कमेटी की वार्षिक आमसभा में कोरोना से मौत हुए कर्मी के परिजनों को भी अतिक्ति सहायता राशि देने के भी निर्णय लिए गए.

By

Published : Dec 22, 2020, 9:58 PM IST

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

होशंगाबाद। रेलवे की ईसीसी सोसाइटी के शेयरधारकों को 19 प्रतिशत लाभांश देने का निर्णय हुआ.मंगलवार को सांची में आयोजित ईसीसी कमेटी की वार्षिक आमसभा में कोरोना से मौत हुए कर्मी के परिजनों को भी अतिक्ति सहायता राशि देने के भी निर्णय लिए गए. कमेटी के प्रतिनिधि अशोक दुबे ने बताया कि यह वार्षिक मीटिंग हर साल अलग- अलग मंडलों में होती है. इस बार बैठक भोपाल मंडल के सांची में हुई.एशिया की सबसे बड़ी को-ऑपरेटिव सोसाइटी रेलवे की इस 107 वी वार्षिक मीटिंग में उत्तर मध्य रेल, मध्य रेल, पश्चिम मध्य रेल के चुने हुए प्रतिनिधि शामिल होते हैं.

ईसीसी सोसाइटी को 71 करोड़ का शुद्ध लाभ

उन्होंने बताया कि इस सभा में इटारसी से भी 7 डेलिगेट्स शामिल हुए. सभा में सोसाइटी के सभी 1.44 लाख शेयर धारकों को 19 प्रतिशत डिविडेंट राशि के भुगतान करने का निर्णय हुआ. बुधवार से ही डिविडेंट राशि रेल कर्मचारियों के बैंक खातों में पहुंचना शुरू हो जाएगी. कोविड-19 के कारण मृत हुए कर्मचारियों के परिजन को 15000/- की राशि की सहायता दी जाएगी. यह राशि 25000/- के अतिरिक्त होगी.

सोसाइटी का मुख्यालय मुम्बई में है. पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 में सोसाइटी की शुद्ध आय 71,85,07,818/- रुपये रही, जोकि विगत वर्ष से सात करोड़ अधिक है.
इस आमसभा में इटारसी से अशोक कुमार दुबे, अतंर सिंह यादव रामस्वरूप मेहतो, मिलन कुमार गुप्ता, खिल्लिराम मीना, जयराम भवरे, अमित ललन मिंज शामिल हुए. सभा में अशोक दुबे ने कर्मचारियों को सुगमता से ऋण मिलने का सुझाव दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details