मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 15, 2021, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

होशंगाबाद : 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण की तैयारियां पूरी

होशंगाबाद के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल परिसर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है. यहां भी सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जाएगा.

Corona vaccination preparations complete at Hoshangabad Shyama Prasad Mukherjee Hospital
16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण की तैयारियां पूरी

होशंगाबाद।इटारसी के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल परिसर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है. सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डा. एके शिवानी ने बताया कि अभी वेक्सीन मिलने की कोई निर्धारित तिथि नहीं बताई गई, लेकिन तैयारियां पूरी रखने को कहा गया है, हो सकता है कि 15 जनवरी की शाम तक वैक्सीन पहुंच जाएं. उन्होंने बताया कि 18 जनवरी तक चलने वाले वैक्सीन कैंप में इटारसी अस्पताल के स्टाफ, डॉक्टर समेत निजी डॉक्टरों को शामिल किया गया है. पहले दिन 200 लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई हैं.

डॉक्टरों ने किया कहा

डॉ. शिवानी ने बताया कि हमें वैक्सीन लगाने वाले का पंजीयन, प्रतीक्षा कक्ष, वैक्सीन कक्ष, हितग्राही को रखने के लिए दो वार्ड नीचे का मेल वार्ड तथा ऊपर का शिशु वार्ड और इनसे लगे कमरे रिजर्व कर दिया गया है. इन दोनों वार्डों के सामने प्रतीक्षा करने के लिए कुर्सियां भी लगा दी गई हैं. इससे लगे कमरों को भी तैयार रखा गया. पिछले दिनों इस वैक्सीन का ड्रायरन हो चुका था.

हर दिन 200 को लगेंगे वैक्सीन

उन्होंने बताया कि इटारसी में 750 स्वास्थ्य कर्मियों का पंजीयन कराया गया है, जिसमें शासकीय तथा निजी अस्पतालों को चिकित्सक समेत उनके स्टाफ और स्वास्थ्य अमले को वैक्सीन लगाया जाएगा. एक दिन में 200 से 250 लोगों को वैक्सीन लगाए जाएंगे. इस तरह तीन दिन में सभी को वैक्सीन लगा दिए जाएंगे. वैक्सीन लगाने वाले हितग्राही को अपना परिचय पत्र के दस्तावेज लेकर आना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details