मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 21, 2020, 11:30 PM IST

ETV Bharat / state

राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि, लिया संकल्प

होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा में कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनके द्वारा बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया.

Congressmen pay tribute on Rajiv Gandhi's death anniversary in hoshangabd
राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

होशंगाबाद।जिले के सिवनी मालवा में गुरुवार को कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि श्रद्धापूर्वक मनाई. इस दौरान उन्होंने राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए, उनके द्वारा बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया. इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील खत्री के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए.

वहीं बृजमोहन रघुवंशी ने बताया की पार्टी के सभी पुराने सिद्धांतों को भी सेनेटाइज करने का समय आ गया है. अगर हमें पार्टी को आगे बढ़ाना है, तो सभी को मिलकर प्रयास करना होगा. लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. वहीं कांग्रेस पदाधिकारी विकास पाठक ने कहा कि आधुनिक भारत और भारत में सूचना क्रांति के जन्मदाता राजीव गांधी की विकेंद्रीकरण और सूचना प्रौद्योगिकी जैसी दूरदर्शी सोच और दिशा पर आज भी भारत निर्भर है.

कम्प्यूटर क्रांति से लेकर पंचायती राज और राजनीति में युवा भागीदारी के लिए मतदान की उम्र 18 वर्ष, जैसे दूरदर्शी निर्णयों के लिए राजीव गांधी को सदैव याद किया जाता रहेगा. इस मौके पर कांग्रेसियों ने कोरोना योद्धाओं का पुष्पवर्षा कर सम्मान भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details