मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चीनी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि

सोमवार को गलवान घाटी पर भारत मां के 20 सपूत शहीद हो गए थे. इन वीर जवानों को आज होशंगाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jun 19, 2020, 4:27 AM IST

tribute by congress
श्रद्धांजली देते कांग्रसी

होशंगाबाद। शहर में कांग्रेसियों ने गलवान घाटी पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान कांग्रेसियों ने सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया और मास्क भी लगाए रखा. इसके अलावा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्म शांति के लिए दो मिनिट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की.

बीते दिनों गलवान घाटी में चीनी सेना से झड़प के दौरान भारत माता के 20 वीर सपूत शहीद हो गए थे. नगर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में न्यास कॉलोनी में स्थित लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए श्रद्धांजली दी है.

पिछले कुछ दिनों से लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है. कई दौर की बैठकों के बाद भी इसका हल नहीं निकल रहा और सोमवार को इसने हिंसक रूप ले लिया. इसके बाद पूरे देश में चीन का विरोध तेज हो गया है. लोगों में चीन को लेकर भारी आक्रोश देखा गया है. जगह-जगह चीनी सामान का बहिष्कार भी हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details