मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Digvijay का तंज,- आपदा में अवसर ढूंढने वाले, अब आस्था में ढूंढ रहे हैं अवसर

By

Published : Jun 19, 2021, 5:14 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 5:46 PM IST

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन की बिल्कुल भी तैयारी नहीं थी.

Rajya Sabha MP Digvijay Singh
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

होशंगाबाद। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आज होशंगाबाद प्रवास पर पहुंचे. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन की बिल्कुल भी तैयारी नहीं थी. इसके साथ ही वर्तमान में मूंग खरीदी को लेकर भी होशंगाबाद के बाबई में एक पुराना खरीदी केंद्र शुरू नहीं किया गया है. कई जगह गेहूं खरीदी का किसानों को पेमेंट नहीं दिया गया है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के निजीकरण के खिलाफ ट्रेड यूनियन

उन्होंने कहा कि सोयाबीन सीड 10 से 12 हजार रुपये क्विंटल बिक रहा है, शासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए. इसकी गुणवत्ता को लेकर भी ध्यान देना चाहिए. पूरे देश में ट्रेड यूनियन, भारतीय मजदूर संघ को छोड़कर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के निजीकरण के खिलाफ है, क्योंकि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री हथियार बनाते है. टैंक से लेकर राफेल तक इसकी गोपनीयता भी आवश्यक है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

70 साल में कांग्रेस ने कमाया था

इस मामले में यदि निजी तौर पर निजीकरण किया गया तो, इसकी गोपनीयता भंग होती है. सुरक्षा की दृष्टी से देखा जाए तो जो वेपंस है, उनके टेक्नोलॉजी से भी कंप्रोमाइज होगा. इसीलिए नरेंद्र मोदी ने 70 साल में जो कांग्रेस ने कमाया था. वह निजी हाथों में देने के लिए तैयार कर दिया. हमने तो शेयर अपलोड किया था, लेकिन मैनेजमेंट हमारे पास रखा गया था लेकिन वर्तमान में सरकार निजीकरण करने के लिए तैयार है.

कार में दिग्विजय सिंह

Jyotiraditya Scindia की मध्य प्रदेश की जनता से अपील, जरूर लगवाएं वैक्सीन

आस्था में ढूंढ लिया भ्रष्टाचार

दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राम मंदिर को लेकर कहा आप लोग कोई ऐसा उदाहरण बताइए. जिसमें आधे घंटे के अंदर 2 करोड़ों की जगह 18 करोड़ की हो गई. यदि आपके पास में कोई उदाहरण हो तो बताइये. मैं उनकी पैरवी करूंगा पहले आपदा में अवसर ढूंढते थे पर अब आस्था में अवसर ढूंढ रहे हैं, उन्होंने आस्था में भ्रष्टाचार ढूंढ लिया.

राम मंदिर मामले में बोले दिग्विजय सिंह

आज ट्विटर पर लिखी कविता को लेकर कहा कि अन्न उगाने वाला अपराधी हो गया, लगभग 9 महीने से किसान सारा घर द्वार छोड़कर आंदोलन कर रहा है, वह देशद्रोही हो गया और यह लोग जो चंदा लेकर भ्रष्टाचार कर रहा है. वह देश भक्त हो गए चंदा मैंने भी दिया है अकाउंटेबिलिटी है, इससे हम लोग चर्चा करेंगे.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

इससे पहले दिग्विजय सिंह, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे थे. इस समय प्रदेश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के यहां पर जहां कैजुअल्टी हुई है, वहां जाकर सांत्वना व्यक्त करने पहुंचे थे.

Last Updated : Jun 19, 2021, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details