मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सीएम ने की समीक्षा बैठक, संदिग्धों पर रखी जा रही नजर

भारत में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिलने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर दिया हैं. भोपाल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सीएम कमलनाथ ने समीक्षा बैठक की. वहीं होशंगाबाद के जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध और संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

By

Published : Mar 5, 2020, 10:58 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 12:02 AM IST

cm-kamalnath-took-review-meeting-on-corona-virus-in-bhopal
कोरोना वायरस को लेकर सीएम कमलनाथ ने ली समीक्षा बैठक

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना वायरस की रोकथाम में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और पहले से ही सभी जिलों में इसकी तैयारियां पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश के जितने भी राष्ट्रीय उद्यान हैं, उनके प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो. साथ ही विदेशी पर्यटक विशेषकर अलर्ट वाले देशों से आने वाले पर्यटकों के स्वास्थ्य की पूरी जांच करने के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं.

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सीएम ने की समीक्षा बैठक

प्रदेश में अभी तक नहीं पाए गए कोरोना के पॉजीटिव केस : तुलसीराम सिलावट

मंत्रालय में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक में हेल्थ मिनिस्टर तुलसीराम सिलावट ने बताया कि मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के अभी तक कोई भी पॉजीटिव प्रकरण नहीं पाए गए है .मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जो गाइडलाइन निर्धारित की है. उसका कड़ाई से पालन किया जाए. साथ ही आवश्यकता होने पर अतिरिक्त सावधानी भी बरती जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन स्थलों के साथ ही विशेष कर राष्ट्रीय उद्यानों में इस बीमारी को लेकर विशेष सावधानी बरती जाए.

होशंगाबाद जिला अस्पताल में बनाया गया आइसोलेशन वॉर्ड

वहीं होशंगाबाद के जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध और संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने के लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है. जहां वॉर्ड में 3 डॉक्टर और 6 स्टाफ नर्स सहित अस्पताल परिसर में एक एंबुलेंस अलग से तैयार की गई है. जिससे संदिग्ध पाए जाते ही मरीज को भोपाल रेफर किया जा सके. साथ ही विशेष रूप से डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों की ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

होशंगाबाद जिला अस्पताल में बनाया गया आइसोलेशन वॉर्ड
Last Updated : Mar 6, 2020, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details