मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 9, 2020, 9:08 AM IST

Updated : May 11, 2020, 9:34 AM IST

ETV Bharat / state

आधी रात अचानक घर में लगी आग,  3 परिवारों की गृहस्थी जलकर हुई खाक

होशंगाबाद जिले के जमुनिया गांव में बीती रात आग लग गई. जिससे घर पर रखा सारा समान जलकर खाक हो गया. मौके पर पहुंचे तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम ने पीड़ित को 40 किलो गेहूं और 50 किलो चावल की सहायता तत्काल देने के लिए ग्राम पंचायत को निर्देशित किया. पीड़ित श्यामाबाई नाथ को 50 हजार और घनश्याम नाथ एवं संजूनाथ को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है.

burning-house-of-3-families-living-in-the-same-house-in-hoshangabad
एक ही घर में रह रहे 3 परिवारों की गृहस्थी जलकर खाक

होशंगाबाद। सोहागपुर तहसील के जमुनिया गांव में बीती रात करीब 12 बजे आचानक आग लग गई. जिससे घर पर रखा सारा समान जलकर खाक हो गया. मौके पर पहुंचे तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम ने घटना का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ित को 40 किलो गेहूं और 50 किलो चावल की सहायता तत्काल देने के लिए ग्राम पंचायत को निर्देशित किया. वहीं पीड़ित श्यामाबाई नाथ को 50 हजार और घनश्याम नाथ एवं संजूनाथ को 25-25 हजार रुपए की मदद देने का आश्वासन दिया है.

आधी रात अचानक घर में लगी आग

दरअसल, तीनों पीड़ित परिवार एक ही घर में रहते हैं. लेकिन घटना के दौरान वे घर पर नहीं थे. सभी खेत पर गए हुए थे. तभी उनके घर में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई. जिससे घर में रखा कपड़ा, बर्तन, कंप्यूटर, होम थिएटर, जरूरी कागजात सहित सारा समान जलकर खाक हो गया. जिसकी कीमत लगभग 1 लाख आंकी जा रही है. बहरहाल आग कैसे लगी, अभी इसका पता नहीं लग पाया है. लेकिन तहसीलदार ने पीड़ित को मदद का आश्वासन दिया है.

एक तरफ लॉकडाउन के चलते ग्रामीण परेशान हैं, उनके पास जीवन-यापन का संकट है. दूसरी ओर आग लगने से उनकी गृहस्थी भी खाक हो गई है. ऐसे में पीड़ित परिवार को प्रशासन से ही मदद की उम्मीद है. नहीं तो उनका जीवन कैसे चलेगा.

Last Updated : May 11, 2020, 9:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details