मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा नदी में फंसी यात्रियों से भरी नाव, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किया रेस्क्यू

By

Published : Jun 14, 2021, 11:12 PM IST

नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण सोमवार को एक यात्रियों से भरी नाव नदी के बीचों-बीच फंस गई. हालांकि इस घटना में किसी भी प्रकार को कोई जनहानि की खबर नहीं है.

Boat stuck in Narmada river
नर्मदा नदी में फंसी नाव

होशंगाबाद।पिछले दिनों हुई तेज बारिश के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ा है और सोमवार को एक यात्रियों से भरी नाव नदी के बीचों-बीच फंस गई. जिसके कारण नाव पर सवार लोगों में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला सिवनी मालवा तहसील के बाबरी गांव की नर्मदा नदी का बताया जा रहा है. नदी के बीच में नाव के फंसने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद शिवपुरी थाना प्रभारी मोनिका सिंह सहित एसडीएम अखिल राठौर ने छोटी नाव के माध्यम से बीच नर्मदा नदी में फंसे यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला.

सरकार का हाईकोर्ट में हलफनामा, प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुए एक भी मौत

  • नाव पर सवार थे 25-30 लोग

थाना प्रभारी मोनिका सिंह ने बताया कि नाव में 25 से 30 लोग अपने वाहनों के साथ फंसे हुए थे. जिन्हें छोटी नाव की सहायता से निकाला गया, वहीं, लापरवाही पाए जाने पर नाव संचालक भीम सिंह पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. दरअसल, सभी नर्मदा घाटों पर नाव का संचालन बंद है, लेकिन नर्मदा नदी के बाबरी घाट पर यात्रियों की जान जोखिम में डालकर नाव का संचालन किया जा रहा था. नाव पर न तो कोई सुरक्षा उपकरण थे न ही लाइफ जैकेट. हालांकि इस घटना में किसी भी प्रकार को कोई जनहानि की खबर नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details