मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार को घेरने की तैयारी में बीजेपी

होशंगाबाद जिले के चारों बीजेपी विधायकों ने मिलकर शीतकालीन सत्र में किसानों के मुद्दें पर 50 से ज्यादा सवाल लगाए हैं. जिसमें यूरिया, कर्जमाफी और नर्मदा में रेत खनन के मुद्दे शामिल हैं.

By

Published : Dec 17, 2019, 11:20 AM IST

assembly
विधानसभा

होशंगाबाद। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरु हो गया. सदन में सबसे ज्यादा हंगामा किसानों के मुद्दे पर होने के आसार हैं. 6 दिन चलने वाले इस सत्र में होशंगाबाद जिले के चारों विधायकों ने किसानों के मुद्दे पर 50 से ज्यादा सवालों के जवाब सरकार से मांगे हैं.

श्रीकांत नेमा, होशंगाबाद

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और होशंगाबाद से बीजेपी विधायक सीताशरण शर्मा ने करीब 20 प्रश्न विधानसभा में लगाए हैं. जिनमें लगातार सारणी ट्रेन से पानी के साथ रहकर आती हुई राख के कारण तवा डैम की गहराई कम होने का मुद्दा, होशंगाबाद कलेक्टर और एसडीएम विवाद की जांच. नर्मदा नदी के तीन सौ मीटर के दायरे में किसी भी तरह के निर्माण पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई है, बावजूद इसके छात्रावास के निर्माण का मुद्दा भी विधानसभा में उठाने की तैयारी है.

किसान और अवैध रेत खनन पर सवाल
बीजेपी विधायकों ने किसानों को मुद्दों पर सबसे ज्यादा जोर दिया है. नर्मदा में अवैध खनन का मुद्दा सबसे बड़ा है. जबकि किसानों की कर्जमाफी और मुआवजा राशि न मिलने पर भी विधायकों ने सरकार को घेरने की योजना बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details