मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 10, 2021, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

होशंगाबाद में नर्मदा स्नान पर प्रतिबंध, कोरोना संक्रमण के चलते फैसला

होशंगाबाद में कलेक्टर धनंजय सिंह ने नर्मदा में स्नान पर रोक लगा दी है. सोमवती अमावस्या को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

Ban on Narmada bathing in Hoshangabad, decision due to Corona infection
होशंगाबाद में नर्मदा स्नान पर प्रतिबंध

होशंगाबाद।12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या पर नर्मदा नदी के सभी घाटों पर श्रद्धालुओं के स्नान पर रोक लगा दी गई है. कोविड-19 के लगातार संक्रमण बढ़ने के चलते जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया.

  • कोरोना कर्फ्यू के चलते प्रशासन का फैसला

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमबार सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए, जिला कलेक्टर धनंजय सिंह ने 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या पर नर्मदा नदी में स्नान पर रोक लगाई है. ताकि संक्रमण को रोका जा सके.
कोरोना वायरस के चलते नर्मदा स्नान पर प्रतिबंध, भूतड़ी अमावस्या का मेला भी निरस्त
जिला प्रसाशन ने होशंगाबाद सहित जिले में सभी जगह नर्मदा नदी के घाटो पर स्नान के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. हर साल पड़ने वाली सोमवती अमावस्या पर लाखों श्रद्धालु नर्मदा नदी में आस्था की डुबकी लगाते हैं. इसी के चलते जिला कलेक्टर ने संक्रमण न बढ़े, इस कारण जिले में नर्मदा नदी में स्नान पर प्रतिबंध लगाया है. स्नान पर प्रतिबंध को लेकर जिला कलेक्टर ने जिले के सभी अनुविभागीय दंडाधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details