मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिवनी नगर पालिका की पहल, लगाई ऑटोमेटिक सेनिटाइजर मशीन

By

Published : Jun 14, 2020, 4:42 PM IST

कोरोना से बचाव के लिए सिवनी मालवा में ऑटोमेटिक सेनिटाइजर मशीन लगाई गई है. जिससे आने-जाने वालों सहित स्टाफ हाथों को सेनिटाइज कर सकें.

Sanitary machine installed in Seoni Malwa municipality
सिवनी नगर पालिका की पहल

होशंगाबाद। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सिवनी मालवा नगर पालिका ने सुरक्षा की दृष्टि से ऑटोमेटिक सेनिटाइजर मशीन लगाई है. इतना ही नहीं नगर पालिका में आने जाने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है, जिससे यदि कोई कोरोना संक्रमित हो तो इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

नगर पालिका सीएमओ यशवंत राठौर ने बताया कि मशीन के समीप हाथ जैसे ही पहुंचता है, वैसे ही मशीन हाथों को सेनिटाइज कर देती है. जिससे नगर पालिका में आने वाले स्टाफ और प्रतिदिन आने वाले लोग अपने हाथ सेनिटाइज कर सकते हैं.

सीएमओ यशवंत राठौर का कहना है कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है और सबसे ज्यादा लोगों के संपर्क में नगर पालिका कर्मचारी ही आ रहे हैं. इसके चलते इस मशीन को लगाया गया है, ताकि जो भी व्यक्ति सिवनी मालवा नगर पालिका में अधिकारियों या कर्मचारियों से मिलने के लिए पहुंचेगा, वह सबसे पहले अपने हाथों को सेनिटाइज करेगा. उसके बाद ही अधिकारियों से मिल पाएगा.

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के मरीज दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए कई विभाग दिन रात मेहनत कर रहे हैं. इसी कड़ी में सिवनी मालवा नगर पालिका ने यह कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details