मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रैन बसेरा में पुलिस बल ने किया कब्जा, कड़कड़ाती ठंड में बाहर सोने को मजबूर मुसाफिर

होशंगाबाद में आम लोगों के रुकने के लिए बनाया गया रैन बसेरा पुलिस विभाग का अस्थाई डेरा बन गया है. जो श्रद्धालु नर्मदा स्नान के लिए होशंगाबाद पहुंच रहे हैं, उन्हें खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ रही है.

By

Published : Jan 15, 2020, 1:26 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 3:20 PM IST

Allotted rooms to police force in night shelter
रैन बसेरा में पुलिस बल ने किया कब्जा

होशंगाबाद। नर्मदा अंचल में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, लेकिन आम लोगों के रुकने के लिए बनाया गया रैन बसेरा पुलिस विभाग का अस्थाई डेरा बन गया है. जो श्रद्धालु नर्मदा स्नान के लिए होशंगाबाद पहुंच रहे हैं, उन्हें खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ रही है. शहर के रैन बसेरा में बाहर से आए अतिरिक्त पुलिस बल को रोका गया है और बाहर से आए यात्री कड़कड़ाती ठंड में बाहर सोने को मजबूर हो रहे हैं. रैन बसेरा के कुछ कमरों में नगर पालिका अपना सामान रखे हुए है.

रैन बसेरा में पुलिस बल ने किया कब्जा


मुख्यालय या फिर किसी भी विशेष कार्यक्रम के लिए बुलाई गई पुलिस फोर्स को हमेशा नगर पालिका के रैन बसेरे में ही ठहराया जाता है और इस दौरान शहर में बाहर से आए यात्री परेशान होते रहते हैं. मकर सक्रांति के अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु नर्मदा नदी में आस्था की डुबकी लगाने के लिए पहुंचते हैं. इस दौरान श्रद्धालुओं का देर रात से ही घाटों पर आना शुरू हो जाता है, जो कि रात्रि विश्राम कर ब्रह्म मुहूर्त में नर्मदा नदी में स्नान करते हैं. जिनके रुकने के लिए रैन बसेरों में प्रशासन द्वारा व्यवस्था की जानी थी, लेकिन यहां पर पुलिस कर्मियों का कब्जा है.

Last Updated : Jan 15, 2020, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details