मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रैसलपुर उपमंडी का हुआ ई-लोकार्पण, सीताशरण शर्मा रहे मौजूद

By

Published : Jun 29, 2020, 2:54 AM IST

मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने रविवार को इटारसी कृषि उपज मंडी के तकनीकी संभागीय कार्यालय और उपमंडी रैसलपुर का ई-लोकार्पण किया. इटारसी में तकनीकी कार्यालय बनने से किसानों को अब भोपाल का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Agriculture Minister inaugurating technical divisional office
रैसलपुर उपजमंडी का हुआ ई-लोकार्पण

होशंगाबाद। इटारसी कृषि उपज मंडी परिसर में मंडी बोर्ड के तकनीकी संभागीय कार्यालय और उपमंडी रैसलपुर का ई-लोकार्पण प्रदेश के कृषि मंडी कमल पटेल ने रविवार को किया. इस अवसर पर विधायक डॉक्टर सीताशरण शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रैसलपुर कृषि उपज मंडी बनने से किसानों को अपनी उपज बेचने में आसानी होगी और बिचौलियों का राज भी इलाके से खत्म होगा, जो एक मील का पत्थर साबित होगी.

रैसलपुर उपजमंडी का हुआ ई-लोकार्पण

मंडी बोर्ड द्वारा तकनीकी संभागीय कार्यालय इटारसी में शुरू होने से अब इटारसी में ही कृषि संबंधित सभी कार्यों को आसानी से किया जाएगा. तकनीकी संभागीय कार्यालय शुरू होने संभाग की कृषि उपज मंडी के किसानों को भोपाल के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. साथ ही रैसलपुर मंडी शुरू होने से आस-पास के ग्रामीण इलाकों के किसान अपनी उपज सीधे मंडी में बेच सकेंगे. इस मंडी के शुरू होने से बिचौलियों का काम खत्म हो गया है.

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर विधायक डॉक्टर सीताशरण शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. उन्होंने फीता काटकर नए भवन का लोकार्पण किया. इस कार्यक्रम में एसडीएम सतीश राय, बीजेपी नेता पीयूष शर्मा, जगदीश मालवीय, पूर्व मंडी अध्यक्ष विक्रम तोमर, बीजेपी ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राहुल सिंह सोलंकी, टीटू सलूजा मौजूद रहे. मंडी सचिव उमेश बसेडिया शर्मा और कार्यपालन यंत्री के जी तिवारी ने अतिथियों का स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details