मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध खनन पर सख्त हुआ प्रशासन, खनिज विभाग ने रेत से भरे 11 डंपर किये जब्त

By

Published : Aug 8, 2019, 9:44 AM IST

Updated : Aug 8, 2019, 12:39 PM IST

अवैध रूप से परिवहन कर रहे हैं कुल 11रेत से भरे डंपरों को राजस्व खनिज विभाग ने पकड़ा है. अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे थे रेत माफिया

रेत से भरे 11 डंपर किये गये जब्त

होशंगाबाद। जिले में धड़ल्ले से चल रहे अवैध रेत परिवहन को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. लिहाजा शहर के अलग-अलग जगहों पर चेकिंग प्वाइंट बनाकर खनिज एंव राजस्व विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है. ऐसे में अवैध रेत का खनन कर परिवहन कर रहे 11 रेत से भरे डंपरों को विभाग ने जब्त किया है.

अवैध खनन पर सख्त हुआ प्रशासन, रेत से भरे 11 डंपर किये गये जब्त

अवैध रूप से परिवहन कर रहे हैं कुल 11 रेत से भरे डंपरों को राजस्व और खनिज विभाग ने अलग-अलग जगहों से पकड़ा है. पिछले एक हफ्ते से पचमढ़ी में आयोजित नागद्वारी मेले में व्यस्तता की वजह से प्रशासन रेत माफियाओं पर कार्रवाई नहीं कर पा रही थी. जिसका फायदा उठाकर रेत माफिया अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे थे.

अब मेला खत्म होते ही राजस्व विभाग ने कार्रवाई करते हुए डंपरों को जब्त किया है, जिन्हें पुलिस ने अपनी देखरेख में देहात थाने में रखा है. प्रशासन की व्यस्तता के चलते कारोबारी अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे थे. एनजीटी की रोक के बाद भी लगातार रेत माफिया रेत का अवैध खनन और परिवहन करने में लगे हुए हैं.

Last Updated : Aug 8, 2019, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details