मध्य प्रदेश

madhya pradesh

होशंगाबाद में सुबह-शाम स्ट्रांग रूम क्यों जा रहे हैं कलेक्टर साहब?

By

Published : May 15, 2019, 10:36 AM IST

लोकसभा चुनाव के मतगणना के लिए प्रशासन पूरी तरह से सचेत हैं. होशंगाबाद में भी प्रशासन ने मतगणना की पूरी तैयारियां कर ली है.

होशंगाबाद कलेक्टर शीलेंद्र सिंह

होशंगाबाद। लोकसभा चुनाव के बाद स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में प्रशासन के साथ सभी पार्टियों के प्रत्याशी भी लगे हुए हैं. होशंगाबाद में भी कलेक्टर सुबह-शाम स्ट्रांग रूम की जांच करने के लिए पहुंच रहे हैं. स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीन को आयोग के निर्देशानुसार तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है.

स्ट्रांग रूम का कलेक्टर कर रहे निरीक्षण

होशंगाबाद कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के मुताबिक सीआरपीएफ की कंपनियां 24 घंटे स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगी हुई है. साथ ही कलेक्टर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह सुबह- शाम ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम की जांच करने के लिए आते हैं. कांग्रेस-बीजेपी ने अपने अपने कार्यकर्ता को मतगणना स्थल पर बैठा रखा है, जो 24 घंटे वहीं पर रहकर निगरानी कर रहे हैं.


कलेक्टर शीलेन्द सिंह ने बताया कि 23 मई की मतगणना की लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यालय होने के चलते पोस्टल ऑर्डर काउंट यहीं पर किए जाएंगे. आयोग द्वारा मोबाइल एप जारी किया गया है, जिसके माध्यम से तुरंत ही मतगणना की जानकारी आम लोगों तक पहुंचती रहेगी. बता दें कि होशंगाबाद संसदीय सीट पर होशंगाबाद-नरसिंहपुर-रायसेन तीन जगह पर मतगणना की जाएगी. इसकी तैयारी को लेकर प्रशासन लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details