मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गैस सिलेंडर में अचानक लगी आग, गृहस्थी का सामना जलकर खाक

इटारसी के न्यास कालोनी में एक झुग्गी में गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली. आग इतनी तेज थी के कोई उसे बुझा नहीं पाया, जिसके चलते घर में रखा सामान जलकर खाक हो गया.

By

Published : Jun 19, 2020, 2:51 AM IST

Fire in gas cylinder, burning of household items
गैस सिलेंडर में लगी आग, सामान जलकर खाक

होशंगाबाद। गैस सिलेंडर में आग लगने से एक मकान में रखी गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया है. घटना इटारसी के न्यास कालोनी के झुग्गी क्षेत्र की है. यहां स्थित एक घर में रखे गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली थी. जिसके बाद आग लगी और घर में रखा हजारों का सामान जलकर खाख हो गया.

बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली थी और करीब एक घंटे तक गैस सिलेंडर में आग जलती रही, लेकिन मोहल्ले में रहने वाले लोगों में से किसी ने भी आग पर काबू पाने की कोशिश नहीं की. जिसके कारण घर गैस सिलेंडर फटा और घर में रखी बाइक, किचिन में रखा फ्रिज और अलमारी का सामान जलकर खाक हो गया.

मौके पर मौजूद लोगों ने मामले की जानकारी फायर बिग्रेड को दी, लगभग डेढ़ घंटे के बाद एक दमकल कर्मी की सूझबूझ से आग पर काबू पाया गया. आग सीता चौधरी नामक महिला के घर में लगी थी, महिला का कहना है कि उनके बेटे नीतेश चौधरी ने गैस चूल्हा जलाने का प्रयास किया और रेग्युलेटर के पास अचानक आग भड़क गयी. जिसके बाद सभी लोग तुरंत घर छोड़कर घर के बाहर आ गए, वहीं आग की सूचना मिलते ही मोहल्ले के लोग इकठ्ठा हो गए, लेकिन किसी नेभी सिलेंडर में लगी आग को बुझाने की हिम्मत नहीं थी.

आग की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, लेकिन संकरी गली होने से दमकल वाहन वहां तक नहीं पहुंच सका. जिसके बाद एक दमकल कर्मी ने भीगा हुआ बोरा और कपड़े की मदद से सिलेंडर की आग पर काबू पाया.

सीता चौधरी ने बताया कि उसका मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बना है. वह खुद लोगों के यहां काम करके परिवार चलाती है. वहीं इस घटना से हुए नुकसान से उसके पास कुछ नहीं बचा है. इसके साथ ही महिला का कहना है कि बड़ी मुश्किल से उन्होंने बाइक और फ्रिज लिया था, अलमारी में कुछ नगद पैसे रखे थे जो इस आग में जलकर खाक हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details