मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

16 बच्चे मिड डे मील का खाना खाने से हुऐ बीमार, कलेक्टर ने चखा मीड डे मील

होशंगाबाद के सुहागपुर तहसील में मिड डे मील का खाना खाने से 16 बच्चे बीमार हो गऐ, जिसके बाद कलेक्टर सुहागपुर तहसील के दौरे पर निकले और मीड डे मील के खाना खा कर खाने की क़्वालिटी को चखा, लेकिन खाना सही पाया गया.

By

Published : Sep 28, 2019, 4:05 AM IST

16 बच्चे मिड डे मील का खाना खाने से हुऐ बीमार

होशंगाबाद। होशंगाबाद प्रशासन लगातार जमीनी रूप से योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए जांच करती है तो कभी भी खामियां नहीं पाई जा सकती हैं, लेकिन अधिकारियों द्वारा केवल कागज पर ही काम किया जाता है.और घटना के बाद ही प्रशासन की नीद खुलती है.
वैसी ही मामला शुक्रवार को सामने आया.जहां मिड डे मील का खाना खाने से 16 बच्चे बीमार हो गऐ. कलेक्टर ने मीड डे मील के खाना खा कर खाने की क़्वालिटी को चखा. इस दौरान खाना सही पाया गया. कलेक्टर सुहागपुर तहसील के दौरे पर निकले थे.जहां सेमरी गांव में बच्चों को परोसे जा रहे मिड डे मील की जांच कर खाना चख कर देखा गया.

16 बच्चे मिड डे मील का खाना खाने से हुऐ बीमार
दरअसल इटारसी के सुखतवाह ब्लॉक में मिड डे मील खाने से 16 बच्चे बीमार हो चले थे.जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें सुखतवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था.मिड डे मील का खाना खाने के बाद बच्चे जैसे ही घर पहुंचे, तो उन्हें उल्टी होनी शुरू हो गई थी. बच्चों की हालत बिगड़ता देख परिजनों ने एक निजी वाहन कर उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.जिसके बाद से अधिकारी सतर्कता बरत रहे. साथी स्कूल प्रशासन को हिदायत दी गई है कि हमेशा इसी तरह गुणवत्ता रहित मिड डे मील ही बच्चों को दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details