मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज से शुरू हुई एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्रों ने दिया एग्जाम

By

Published : Jun 9, 2020, 6:54 PM IST

प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 9 जून से 12वीं की परीक्षा आयोजित की गई है. जिसको लेकर होशंगाबाद के इटारसी और केसला ब्लॉक में छात्रों को परीक्षा के एक घंटे पहले बुलाया गया. छात्रों की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद उन्हें परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाया गया. पढ़िए पूरी खबर...

12th class Students gave exams after thermal scanning
थर्मल स्कैनिंग के बाद दी छात्रों ने परीक्षा

होशंगाबाद। आज से 12वीं बोर्ड के शेष एग्जाम शुरू किए गए हैं. माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा 9 जून से 16 जून 2020 तक दो पालियो में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक संचालित की जा रही है. इटारसी और केसला ब्लॉक में 12वीं का रूका हुआ रसायन शास्त्र का पेपर मंगलवार को हुआ. जिसमें छात्रों को परीक्षा के 1 घंटे पहले बुलाया गया, सभी की थर्मल स्कैनिंग की गई. इसके बाद परीक्षा केंद्र में छात्रों को सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाया गया.

थर्मल स्कैनिंग के बाद दी छात्रों ने परीक्षा

इस दौरान एसडीएम सतीश राय ने परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया. मौके पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी आशा मौर्य के अलावा प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा. एसडीएम ने बताया कि इटारसी और केसला ब्लॉक पर सभी परीक्षा केन्द्रों की मानीटरिंग की जा रही है. विकासखंड स्तर पर केन्द्राध्यक्षों के प्रशिक्षण आयोजित कर माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी निर्देशों और कोरोना वायरस से बचाव के लिए निर्देश दिए गए हैं. जिसमें परीक्षार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाकर और पानी की बोतल रखने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details