मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा: खिरकिया कृषि उपज मंडी में किसानों के साथ करोड़ों की ठगी, बिना भुगतान किए फरार हुआ व्यापारी

हरदा जिले की खिरकिया कृषि उपज मंडी में एक अनाज व्यापारी किसानों की फसल को खरीदने के बाद उसका भुगतान किए बिना फरार हो गया. किसानों ने इस मामले में छीपाबड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं.

By

Published : May 19, 2019, 6:52 PM IST

किसानों के साथ करोड़ों की ठगी

हरदा| जिले की खिरकिया कृषि उपज मंडी में एक अनाज व्यापारी ने करीब 200 से ज्यादा किसानों की उपज खरीदने के बाद बिना भुगतान किए फरार हो गया. किसानों ने इस मामले में छीपाबड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसको लेकर एसपी भगवत सिंह बिरदे ने खिरकिया मंडी में खरीदी करने वाले महावीर ट्रेडर्स के संचालक मोनू जैन पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है. वही पुलिस ने आरोपी व्यापारी मोनू जैन के चार सहकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

किसानों के साथ करोड़ों की ठगी

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने कृषि उपज मंडी पहुंचकर अधिकारियों को आरोपी व्यापारी और इस पूरे मामले में दोषी पाए जाने वाले मंडी के कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही शर्मा ने किसानों को उनकी उपज का दाम दिलाने के निर्देश भी दिए हैं. अब तक 241 किसानों ने करीब 1 करोड़ 81 लाख रुपए के अनाज के लिए व्यापारी मोनू जैन की शिकायत दर्ज कराई गई है.

पुलिस मोनू जैन के रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने इस मामले में मंडी के तत्कालीन सचिव और कर्मचारियों को भी संदेह के दायरे में रखा है. वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों के द्वारा दबिश दी जा रही है. बताया जा रहा है कि मोनू जैन ने मंडी टैक्स बचाने के लिए अनेकों किसानों से उनके घर जाकर भी अनाज खरीदा है. जिसकी राशि मिलने के बाद यह पूरा मामला 5 करोड़ से भी ऊपर की धोखाधड़ी होने की बात सामने आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details