मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुल पार करते वक्त बीच में फंसा ट्रैक्टर, हलक तक पहुंच गई लोगों की जान, देखे वीडियो

हरदा जिले में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. जिसके चलते इन पर बने पुल भी बाढ़ में डूब गये है. लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इन पुलों को पार कर रहे हैं.

By

Published : Sep 3, 2019, 11:15 PM IST

पुल पार करते ग्रामीण

हरदा। जिले में हुई तेज बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिसके चलते हरदा शहर से कई गांवों का संपर्क टूट गया है. गांव के लोगों को अपनी रोज-मर्रा की जरुरतों को पूरा करने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुलों पर पानी होने बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालकर उनको पार कर रहे हैं.

ड्राइवर की लापरवाही से हलक तक पहुंची लोगों की जान

ऐसा ही नजारा जिले के रहटाखुर्द गांव के पास मटुकल-अजनाल नदी के पुल पर देखने को मिला. जहां पुल पर तेज बहाव होने के बावजूद ड्राइवर वाहनों को पुल के इस पार से उस पार जा रहे थे. एक ट्रैक्टर जब पुल पार कर रहा था. जैसे ही वह पुल के बीचों-बीच पहुंचा पानी तेज होने की वजह से फंस गया. हालांकि ड्राइवर की सतर्कता से ट्रेक्टर बाहर निकल आया. लेकिन यह थोड़ी सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती थी.

प्रदेश भर में बारिश के दिनों में पुलों को पार करने के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं के बाद भी लोगों ने सबक नहीं ले रहे हैं, वे अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. वहीं स्थानीय प्रशासन ने भी लोगों की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details