मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन 3.0: दुकानों पर लगी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

By

Published : May 4, 2020, 5:16 PM IST

Updated : May 5, 2020, 3:57 PM IST

ऑरेंज जोन में शामिल हरदा में दुकानें खोलने में कुछ छूट मिलते ही लोगों की भीड़ लग गई. जहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

The rules of social distancing are being torn apart harda
लॉकडाउन 3.0: दुकानों पर लगी भीड़

हरदा।ऑरेंज जोन में शामिल हरदा जिले में दुकानें खोलने में रियायत मिलते ही बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी. आवासीय क्षेत्रों में दुकानें खोलने की स्वीकृति के बाद भी कई लोगों ने मुख्य बाजार में दुकान खोल ली थी, हालांकि बाद में पुलिस ने दुकानें बंद कराई. इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रखते नजर आए. नियमों का पालन करने के लिए प्रशासन की टीम में इच्छाशक्ति नहीं दिखाई दी. यही कारण था कि लोग जिला अस्पताल के आसपास भी नियमों को तोड़ते हुए बेखौफ घूमते नजर आए.

लॉकडाउन 3.0: दुकानों पर लगी भीड़

लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरूआत सोमवार से हो चुकी है. जिसके चलते कुछ इलाकों में सरकार ने रियायत भी दी है. इसी के चलते यहां बाजारों में अचानक भीड़ बढ़ गई, जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाती नजर आई. वहीं मुख्य बाजार की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं मिलने के बाद भी कुछ व्यापारियों ने दुकानें खोली. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों से लोग और शहर से भी लोग अपने घरों से निकलकर मार्केट की तरफ अपने-अपने वाहनों से जाने लगे.

वहीं मनाही होने के बाद भी एक तंबाकू उत्पादों की दुकान खोली गई. लेकिन जैसे ही मीडिया का कैमरा वहां पहुंचा, तो व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिराकर लोगों को चलता कर दिया.

Last Updated : May 5, 2020, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details