मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा से भोपाल भेजे गए 10 कोरोना जांच सैंपल में से 7 की रिपोर्ट निगेटिव

प्रशासन के द्वारा हरदा जिले से कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 10 सैंपल भोपाल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 7 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं.

By

Published : Mar 30, 2020, 11:12 PM IST

harda
हरदा

हरदाप्रदेश में जहां कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है वहीं दूसरी ओर हरदा जिले के लिए राहत भरी खबर आई है. प्रशासन के द्वारा हरदा जिले से कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 10 सैंपल भोपाल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 7 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं, जिसको लेकर जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन ने राहत की सांस लिए है. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने की आशंका को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन करते हुए पूरे जिले में धारा-144 लागू कर लगातार लोगों को अपने घरों में ही रहने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की जा रही है.

10 कोरोना जांच सैंपल में 7 की रिपोर्ट निगेटिव

हरदा में सभी स्वास्थ्य केंद्रों सहित जिला अस्पताल में डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ के द्वारा कड़ी मेहनत करते हुए लगातार लोगों को घरों में रहने और कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी सलाह दी जा रही है ताकि लोग इकट्ठे ना होपाए. प्रशासन के द्वारा हरदा जिले में अब तक करीब साढे 3 हजार से अधिक व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. वहीं संदिग्ध लोगों के लिए अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किया गया है जिसमें कोरोना वायरस के मरीज को रखने के तमाम जरूरी संसाधन और प्रशिक्षित स्टाफ को तैनात किया गया है.

जिला अस्पताल के सीएमएचओ डॉक्टर किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि हमारे द्वारा एम्स भोपाल में जिले के 10 सैंपल कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 7 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन एहतिहात के तौर पर प्रशासन के द्वारा जिले में बाहर से आने वाले नागरिकों और अन्य लोगों के प्रवेश को लेकर सख्ती बढ़ती जा रही है.

प्रशासन के द्वारा जिले में बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का अनिवार्य रूप से क्वॉरेंटाइन कराया जा रहा है जिले के सभी प्रवेश मार्गों पर प्रशासन के द्वारा चेकिंग पोस्ट भी बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details