मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा : Covid Vaccination को बढ़ावा देने की अनूठी पहल, पहले 25 लोगों को बांटे गिफ्ट

Vaccination को बढ़ावा देने के लिए धार्मिक संगठन आगे आ रहें हैं. जहां वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले टीका लगवाने वाले 25 लोगों को गिफ्ट भी दिए गए. समाज की ट्रस्ट अचला गुहा का कहना है कि गिफ्ट देने से वैक्सीनेशन की स्पीड मिली है.

By

Published : Jun 9, 2021, 8:38 PM IST

religious organization distribute gifts to first 25 vaccinated people
covid vaccination को बढ़ावा देने के लिए बांटे गिफ्ट्स

हरदा।जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन के साथ साथ अब सामाजिक और धार्मिक संगठन भी आगे आ रहे है. नार्मदीय ब्राह्मण समाज द्वारा वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए वैक्सीन लगाने आने वाले पहले 25 लोगों को गिफ्ट दिए . नवदुर्गा बजरंगमंदिर में बुधवार से शुरू हुए केंद्र पर कलेक्टर संजय गुप्ता ने भगवान गणेश के मंदिर पर नारियल भेंट कर टीकाकरण की शुरूआत की. बजरंग मंदिर और नार्मदीय ब्राह्मण समाज धर्मशाला में बने वैक्सीन सेंटर पर आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए वैक्सीन लगाई जा रही है.

  • वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए संगठनों की पहल

    नार्मदीय ब्राह्मण धर्मशाला में बीते 7 दिनों के अंदर दो हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. बुधवार को समाज की महिलाओं ने वैक्सीन केंद्र की व्यवस्था की. इस दौरान कलेक्टर संजय गुप्ता ने महिलाओं द्वारा की गई सेवाओं की सराहना करते हुए उनकी हौसला अफजाई की. साथ ही हरदा में बने अन्य टीकाकरण केंद्रों का भी निरीक्षण किया.

दिव्यांगों को कोरोना से बचाने के लिए विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन

  • वैक्सीन लगवाने वालों को दिए गए गिफ्ट

    टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने आई एक महिला ने समाज के द्वारा वैक्सीन लगाने आने वाले पहले 25 लोगों को गिफ्ट देने की सराहना की. वहीं गिफ्ट मिलने पर खुशी जाहिर करते कहा कि उपहार की इस स्कीम से वैक्सीनेशन को बढ़वा मिलेगा. समाज ट्रस्ट की ट्रस्टी अचला गुहा का कहना है कि नार्मदीय ब्राह्मण समाज का उद्देश्य वैक्सीन के काम को गति देना था, इसलिए पहले आने वाले 25 लोगों को गिफ्ट देने की व्यवस्था की गई थी. उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पहले आने वाले 50 लोगों को पौधे भेंट किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details