मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजीव गांधी के अयोध्या में किए गए भूमिपूजन पर शुरू हो रहा मंदिर निर्माण कार्य -डॉ. दोगने

हरदा में राम मंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी में पूर्व विधायक डॉक्टर आर के दोगने के निवास पर कांग्रेसियों ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राम तो सबके है. वहीं कांग्रेस के सवाल पर बोले की अयोध्या 1989 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के द्वारा मंदिर का ताला खुलवाया गया था. इस दौरान भूमि पूजन कर दिया गया था वहीं पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के कार्यकाल में यह कार्य आगे बढ़ा था.

By

Published : Aug 4, 2020, 9:14 PM IST

hanuman chahisa reading
हनुमान चालीसा करते पूर्व विधायक

हरदा। भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने को लेकर सियासत का दौर जारी है. राम मंदिर निर्माण का विरोध जताने वाली और भगवान राम के अयोध्या में जन्म को लेकर सवाल करने वाले वाली कांग्रेस पार्टी अब राम की शरण में जाती नजर आ रही है. हरदा में राम मंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी में पूर्व विधायक डॉक्टर आरके दोगने के निवास पर कांग्रेसियों ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया है.

हनुमान चालीसा का पाठ करते पूर्व विधायक
डॉक्टर आरके दोगने ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के द्वारा राम मंदिर निर्माण को लेकर पूर्व में भूमि पूजन किया गया था. भाजपा के द्वारा उनके द्वारा की गई भूमि पूजन के बाद अब केवल मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के बयान को लेकर डॉक्टर आरके दोगने ने कहा कि उमा भारती के बयान का कांग्रेस स्वागत करती है. वास्तव में राम किसी पार्टी विशेष के पूजनीय नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या 1989 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के द्वारा मंदिर का ताला खुलवाया गया था. इस दौरान भूमि पूजन कर दिया गया था, वहीं पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के कार्यकाल में यह कार्य आगे बढ़ा था. उन्होंने कहा कि अयोध्या में कभी भी मस्जिद नहीं मानी गई, जिसको लेकर कोर्ट ने भी अपना फैसला सुनाया है.

पूर्व विधायक डॉक्टर आरके दोगने ने कहा कि भगवान राम किसी पार्टी विशेष या किसी संगठन विशेष के नहीं है. भगवान राम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं. उनके साथ हर जीव जंतु ने अपनी श्रद्धा और आस्था व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण शुरू होने को लेकर हर भारतीय के मन में खुशी है. राम मंदिर निर्माण देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र है. इसी खुशी के चलते मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के पहले हमारे द्वारा सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details