मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मृत्यु भोज कराए जाने पर पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, खाना और बर्तन किए जब्त

हरदा के खिरकिया में एक परिवार के द्वारा अपने दिवंगत परिजन की आत्मा की शांति हेतु तेरहवीं का आयोजन कराया जा रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दलसिंह के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन और कोरोना महामारी अधिनियम के अंतर्गत विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया.

By

Published : May 9, 2020, 11:41 PM IST

Police registered a case on the Death banquet
मृत्यु भोज कराए जाने पर पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

हरदा। जिले के खिरकिया तहसील के ग्राम पड़वा में शनिवार को प्रशासन को सूचना मिली थी की एक परिवार के द्वारा अपने दिवंगत परिजन की आत्मा की शांति के लिए लॉकडाउन के दौरान मृत्यु भोज कराया जा रहा है, जहां एसडीएम विष्णु प्रसाद यादव, तहसीलदार अलका एक्का और छीपाबड़ थाना प्रभारी ज्ञानू जायसवाल ने वहां जाकर देखा तो ग्राम के दल सिंह के पिता स्व आधार सिंह की मृत्यु उपरांत रसोई का कार्यक्रम किया जा रहा था, उनके पिता की तेरहवीं पर करीब 200 से 300 लोगों को भोजन कराया जाना था, लेकिन मौके पर जांच करने पर दल सिंह के घर में परिवार के 20 से 23 सदस्य थे. जहां दल सिंह ने बताया की 28 तारीख को पिछले महीने उनके पिता का निधन हो गया था.

बता दें की दल सिंह के तीन भाई और एक बहन हैं और दल सिंह ने बताया की उसे इस बात की जानकारी नहीं थी की कार्यक्रम इत्यादि नहीं कराना है. कोरोना महामारी के विषय में परिवार में सभी लोगों को जानकारी थी. वहीं इस दौरान पुलिस ने मौके से करीब 70 से 100 लोगों का खाना और साथ ही खाना बनाने वाले बर्तनों को भी जब्त कर पंचायत के सुपुर्द किया है.

इस मामले का पंचनामा बना कर दल सिंह के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन कर और कोरोना महामारी अधिनियम के अंतर्गत विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details