मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कवि सम्मेलन का किया गया आयोजन, कवियों ने दी कई मनमोहक प्रस्तुतियां

मध्यप्रदेश लेखक संघ जिला इकाई हरदा एवं नर्मदा आह्वान सेवा समिति द्वारा मंगल भवन में साहित्यकार सम्मेलन एवं कवि समागम सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

By

Published : Jul 21, 2019, 11:38 PM IST

कवि सम्मेलन का किया गया आयोजन

हरदा। देश के अलग-अलग राज्यों से आए नवोदित कवियों ने देश के ज्वलंत मुद्दों, देश भक्ति और गरीबी को लेकर स्वरचित रचनाओं की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को भाव भिवोर कर दिया. मध्यप्रदेश लेखक संघ जिला इकाई हरदा एवं नर्मदा आह्वान सेवा समिति द्वारा मंगल भवन में साहित्यकार सम्मेलन एवं कवि समागम सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

कवि सम्मेलन का किया गया आयोजन


हरदा के साहित्य इतिहास में इस आयोजन से एक नई शुरुआत हुई है. मध्यप्रदेश लेखक संघ के जिलाअध्यक्ष जय किशन चांडक ने बताया कि आयोजन में देश के जाने माने कवि ओमप्रकाश सिंह निडर, कौशल सक्सेना, बाबू घायल, नरेंद्र अटल, नम्रता श्रीवास्तव, रजनी कोठारी, माधुरी किरण, सुनीता पटेल सहित 4 राज्यों से आए नवोदित कवियों ने अपनी काव्य रचनाओं की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम की अध्यक्षता ओमप्रकाश सिंह निडर ने की है.


कार्यक्रम के समापन अवसर पर आयोजन समिति के द्वारा सभी कवियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए गए. शहर के जाने माने वरिष्ठ कवि श्याम शर्मा ने कहा कि इस तरह के आयोजन से कवियों को अपनी रचनाओं के लिए एक मंच मिला है, जहां वरिष्ठ कवियों के द्वारा उन्हें भविष्य में बड़े मंचों पर अपनी रचनाओं को किस तरह से प्रस्तुत करनी है. उनकी बारीकियों से भी अवगत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details