मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा: बारिश की वजह से लाखों रूपए का चना भीगा, समितियों की बड़ी लापरवाही उजागर

जिला मुख्यालय पर अचानक हुई तेज बारिश की वजह से कृषि उपज मंडी में रखा लाखों रुपए का चना भीगने से काफी नुकसान हुआ.खरीदी केन्द्रों पर अनाज की सुरक्षा को लेकर किए गए इंतजाम में बड़ी लापरवाही नजर आयी है.

By

Published : Jun 2, 2019, 11:46 PM IST

बारिश की वजह से लाखों रूपए का चना भीगा

हरदा। जिले में हुई तेज बारिश की वजह से कृषि उपज मंडी में रखा लाखों रूपए का अनाज भीग गया है. अबगांवकला और भुवनखेड़ी सहकारी समितियों के समर्थन मूल्य पर खरीदे गए चने का काफी नुकसान हुआ. खरीदी केन्द्रों पर अनाज की सुरक्षा को लेकर किए गए इंतजाम में बड़ी लापरवाही नजर आयी है.

बारिश की वजह से लाखों रूपए का चना भीगा

जिला मुख्यालय पर अचानक हुई तेज बारिश की वजह से कृषि उपज मंडी में रखा लाखों रुपए का चना भीगने से काफी नुकसान हुआ. जिले में बने अन्य खरीदी केंद्रों पर भी किसानों के खरे पसीने से पैदा किया गया अनाज सहकारी समितियों के द्वारा खुले में रखकर बड़ी लापरवाही की गई, जिसका खामियाजा बारिश की वजह से भुगतना पड़ा.
हालांकि की कितना नुकसान हुआ है इसका आंकड़ा अभी सामने नहीं आया है लेकिन बारिश में भीगने की वजह से चना अंकुरित हो गया. यहां पर सहकारी समितियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. फिलहाल समिति के द्वारा खुले में रखे चने को टीन शेड में रखा जा रहा है.
वहीं गरज चमक के साथ हुई तेज बारिश की वजह से जिले में सैकड़ों पेड़ उखड़ कर सड़क पर गिर गए. नगर की सिटी कोतवाली के पास वर्षों पुराना नीम का पेड़ भी उखड़ गया. जिसकी वजह से बिजली के तार टूट गए और काफी देर तक बिजली प्रभावित रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details