मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हरदा: किसानों को नहीं मिल रहा फसल बीमा का लाभ, जिला कांग्रेस कमेटी ने दिया धरना

By

Published : Oct 15, 2020, 8:14 PM IST

हरदा के किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिला रहा है. जिसके विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को प्रदर्शन किया. और जल्द से जल्द बीमा की राशि देने की मांग की,

District Congress Committee sat on strike
धरने पर बैठी जिला कांग्रेस कमेटी

हरदा।जिले के 44 गांव के किसानों को साल 2019 की फसल का बीमा का लाभ नहीं मिला है. जिसके विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी गुरुवार को धरना देकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने जिला प्रशासन से बीमा राशि से वंचित सभी किसानों को जल्द से जल्द बीमा राशि दिए जाने की मांग की. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसान हितैषी सरकार नहीं है.

कृषि बिल के विरोध में किए हस्ताक्षर

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक 33 गांव में फसल बीमा का लाभ, किसानों को नहीं मिला है. इस दौरान कृषि कानून को लेकर भी कांग्रेस ने इसका कड़ा विरोध किया, कहा कि कृषि कानून लागू होने से आने वाले सालों में किसान उद्योगपतियों के गुलाम हो जाएंगे. इससे पहले राजीव गांधी पंचायती राज संगठन ने बीमा से वंचित किसानों को हक दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इस मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पंवार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत टाले, केदार सिरोही सहित अन्य नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, और बीजेपी को किसान विरोध सरकार बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details