मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP board results 2019: छात्रा दिशा अग्रवाल ने 12वीं की मेरिट में पाया 8वां स्थान, कलेक्टर ने दी बधाई

हरदा जिले के खिरकिया क्षेत्र की एक व्यापारी की बेटी दिशा अग्रवाल ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में 8वां स्थान हासिल किया है. दिशा को वाणिज्य संकाय में 500 में से 476 अंक प्राप्त हुए हैं. दिशा का कहना है कि अब वह एमबीए की पढ़ाई कर आत्मनिर्भर होना चाहती है. वहीं टॉपर छात्राओं को जिले के कलेक्टर एस विश्वनाथन ने बधाई दी.

By

Published : May 15, 2019, 9:35 PM IST

दिशा अग्रवाल, छात्रा

हरदा। जिले के खिरकिया क्षेत्र की एक व्यापारी की बेटी दिशा अग्रवाल ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में 8वां स्थान हासिल किया है. दिशा को वाणिज्य संकाय में 500 में से 476 अंक प्राप्त हुए है. वहीं जिले की दो छात्राओं के मेरिट में आने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर एस विश्वनाथन ने अर्चना राजपूत और दिशा अग्रवाल को उनके परिजनों के साथ बुलाकर सम्मानित किया.

दिशा अग्रवाल ने बताया कि वह हर दिन 4-5 घंटे नियमित पढ़ाई किया करती थी, जिसमें उनके माता-पिता का पूरा सहयोग था. दिशा का कहना है कि अब वह आगे एमबीए की पढ़ाई कर आत्मनिर्भर होना चाहती है. उसे अपने मेरिट लिस्ट में आने को लेकर बहुत खुशी है. दिशा को उनके मेरिट में आने की पहले से ही उम्मीद थी. दिशा अग्रवाल ने अन्य छात्रों को संदेश दिया है कि यदि लगन के साथ मेहनत की जाए तो सफलता मिलना बहुत आसान होता है.

दिशा अग्रवाल, छात्रा

दिशा के पिता दिनेश अग्रवाल का कहना है कि वे अपने व्यापार में व्यस्त होने की वजह से बेटी की पढ़ाई को लेकर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते थे, लेकिन उसकी मम्मी ने हर समय उसे मदद कर आगे बढ़ने और अच्छे नंबर लाने के लिए प्रेरित किया है. आज उन्हें अपनी बेटी की उपलब्धि पर बहुत गर्व है.

वहीं कलेक्टर एस विश्वनाथन ने जिले की दोनों छात्राओं से मुलाकात की उनके आगामी भविष्य के बारे में बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने दोनों छात्राओं के परिजनों को भी उनकी बेटियों की उपलब्धि पर बधाई दी. कलेक्टर ने छात्राओं को भूतपूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन पर आधारित पुस्तक भेंट किया और उन्हें अपना आदर्श मानकर जीवन में आगे बढ़ने की सलाह भी दी. इस अवसर पर एडीएम डॉ प्रियंका गोयल, डीपीसी आर एस तिवारी आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details