मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पट्टाभिराम मंदिर में गुरुपूर्णिमा की धूम, अखंड राम नाम का हो रहा जाप

पट्टाभिराम मंदिर में इन दिनों गुरुपूर्णिमा महोत्सव में शामिल होने के लिए अलग अलग महानगरों से लोग आ रहे हैं. मंदिर में अखंड कीर्तन की जा रही है.

By

Published : Jul 14, 2019, 5:30 PM IST

पट्टाभिराम मंदिर में गुरुपूर्णिमा की धूम

हरदा। जिले के प्राचीन पट्टाभिराम मंदिर में गुरुपूर्णिमा महोत्सव की धूम है. सात दिवसीय महोत्सव के तहत चौबीसों घंटे अलग-अलग पारियों में भक्तों द्वारा राम नाम का जाप किया जा रहा है.


विश्व कल्याण और शांति के लिए पट्टाभिराम मंदिर के विश्वस्थ मंडल के सदस्यों के द्वारा सामूहिक गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ किया गया. महिलाओं के द्वारा भजनों पर सामूहिक नृत्य कर गुरु की आराधना की जा रही है.

पट्टाभिराम मंदिर में गुरुपूर्णिमा की धूम

सद्गुरु ब्रह्मचैतन्य गोंदवलेकर महाराज के द्वारा स्थापित करीब 120 साल पुराने इस मंदिर में सात दिनों तक गुरुपूर्णिमा महोत्सव दिन रात अलग-अलग आयोजनों के माध्यम से मनाए जाते हैं. 16 जुलाई मंगलवार को सुबह काकड़ा आरती के बाद प्रभातफेरी भी निकाली जाएगी.


पट्टाभिराम मंदिर के विश्वस्थ मंडल से जुड़े सदस्य भारत के अलग अलग महानगरों से यहां आकर गुरुपूर्णिमा महोत्सव में शामिल होते हैं. इस बार इंदौर, भोपाल, नासिक, नागपुर, मुंबई से भी भक्त अपने परिवार के साथ आयोजन में शामिल हो रहे हैं. यहां मनाए जाने वाले गुरुपूर्णिमा महोत्सव में इस बार दुबई से एक नवयुगल आये हुए हैं. अपने पति के साथ दुबई से आई भाग्यश्री ने बताया कि वह पहली बार इस आयोजन में शामिल होकर सुखद अनुभूति कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details