मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हरदा: आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में माता-पिता और पत्नी से मांगी माफी

By

Published : Aug 9, 2020, 4:35 AM IST

हरदा जिले के एसपी कार्यालय की साइबर सेल में पदस्थ आरक्षक प्रमोद कुमार कुमरे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक ने सुसाइड नोट में अपने माता-पिता से माफी मांगी है और पत्नी कभी परेशान करने की बात कही है.

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

हरदा। हरदा जिले के एसपी कार्यालय की साइबर सेल में पदस्थ आरक्षक प्रमोद कुमार कुमरे ने शनिवार शाम करीब चार बजे ड्यूटी से घर वापस आने के बाद पुलिस लाइन में अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक आरक्षक की पत्नी भी जिले के हंडिया थाने में आरक्षक है उसके ड्यूटी से घर आने के दौरान वह फांसी पर लटका मिला.

आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बताया जा रहा है कि आरक्षक ने अपने ही विभाग में पदस्थ महिला आरक्षक से करीब 5 साल पहले शादी की थी. लेकिन अब तक कोई संतान नहीं होने को लेकर दोनों के बीच तनातनी चलती रहती थी. सिविल लाइन थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है.

मृतक आरक्षक प्रमोद कुमार कुमरे उम्र करीब 28 साल जो कि एक मिलनसार ओर हंसमुख पुलिसकर्मी था. ऑफिस में भी अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा से किया करता था. शनिवार शाम ड्यूटी से वापस घर लौटने के बाद पुलिस लाइन के बाहर एक होटल पर भी कुछ देर बैठा, वहीं आसपास के लोगों से बातचीत भी की. इसके बाद उसने इस तरह का आत्मघाती कदम उठाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने से पहले सुसाइट नोट लिखकर अपने माता-पिता से माफी मांगी. वहीं पुलिस से अपनी पत्नी को किसी तरह से परेशान न करने का निवेदन किया है.

एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि पुलिस लाइन में जाकर मृतक आरक्षक की पत्नी से बात की गई, तो उसके द्वारा अपने पति को कभी भी अकेले नहीं छोड़ने की बात बताई. साथ ही शादी के साढ़े पांच साल बाद भी सन्तान नहीं होने की को लेकर दोनों में तकरार होने की बात सामने आई है. मृतक की पत्नी भी हंडिया थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है. मृतक ने शनिवार अपने विभाग में करीब साढ़े तीन बजे तक सहकर्मियों का साथ ड्यूटी की, लेकिन उसके व्यवहार से कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि वो इस तरह का कदम उठा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details