मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 7, 2020, 7:03 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 12:00 AM IST

ETV Bharat / state

GST रिटर्न नहीं भरने पर कोचिंग सेंटर पर लगा एक करोड़ 12 लाख का जुर्माना

हरदा में पिनेकल केरियर इंस्टीट्यूट पर वाणिज्य कर विभाग ने 2 साल से जीएसटी का रिटर्न जमा नहीं करने पर 1 करोड़ 12 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है.

One crore 12 lakh fine on coaching center
कोचिंग सेंटर पर एक करोड़ 12 लाख का जुर्माना

हरदा।जीपी मॉल के सामने संचालित पिनेकल केरियर इंस्टीट्यूट पर वाणिज्य कर विभाग ने 2 साल से जीएसटी का रिटर्न जमा नहीं करने पर 1 करोड़ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है . इसके साथ ही कोचिंग संचालक को आगामी 30 दिनों के भीतर राशि नहीं जमा करने पर विधि सम्मत कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है. वाणिज्य कर विभाग ने हरदा में अब तक किसी कोचिंग के ऊपर की गई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

कोचिंग सेंटर पर एक करोड़ 12 लाख का जुर्माना

वाणिज्य कर विभाग में जिले के 135 व्यापारियों द्वारा रिटर्न नहीं जमा कराए जाने को लेकर कार्रवाई करते हुए उन्होंने चार व्यापारियों के जीएसटी रिटर्न के पंजीयन निरस्त कर दिए हैं. हरदा जिले में जीएसटी रिटर्न जमा कराने वाले कुल 1227 व्यापारी पंजीकृत हैं.

इससे पहले वाणिज्य कर विभाग ने पिनेकल करियर इंस्टीट्यूट के संचालक अब्दुल शहीद खान को जीएसटी रिटर्न जमा नहीं करने पर कई बार नोटिस भी जारी किए थे लेकिन संचालक द्वारा नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया. जिसके बाद विभाग ने पिछले ही महीने कोचिंग का जीएसटी पंजीयन निरस्त कर दिया था.


वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त संजीव कुमार पढ़ते के मुताबिक, पिनेकल कोचिंग पर विभाग ने जीएसटी रिटर्न जमा नहीं करने पर 1 करोड़ 12 लाख रुपए का जुर्माना किया है यदि उनके द्वारा आगामी 28 फरवरी तक जुर्माने की राशि जमा नहीं कराई जाती तो विभाग कुर्की की कार्रवाई करेगी.

Last Updated : Feb 8, 2020, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details